डीजीपी यूपी का करो अनुसरण, अपराध का होगा खुद मरण

Loading

डीजीपी यूपी का करो अनुसरण, अपराध का होगा खुद मरण

चंडीगढ़ ; सितम्बर ; अल्फा न्यूज़ इंडिया ; जुल्म करने वाले जुल्मी को सजा देना और जुल्मों पर नकेल कसना आज के हालात देख कर तो लगता है कि बीते जमाने की बात हो गई है ! पर अभी भी बहुत से जांबाज पुलिस अफसर अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं ! और बाहुबलियों के अहंकार के तेवर ढीले करके वर्दी की आन बान बनाये रखते हुए खुद को जनप्रेमी साबित करते हैं ! ऐसे अफसरों और जवानों को पब्लिक अपने प्राणों से भी ज्यादा मानती है ! उत्तरप्रदेश [यूपी] के डायरेक्टर जनरल और पुलिस [पुलिस महानिदेशक] एस जावेद  अहमद [1984 बैच आईपीएस] ने यूपी स्टेट में सख्त घोषणा करते हुए आदेश दिए हैं कि एक सिपाही से लेकर उच्च अधिकारी तक कोई भी एक मिंट के लिए भी अपना मोबाइल स्विच ऑफ़ नहीं करेगा ! हर मुसीबत में फंसे जरूरतमंद की फरियाद तुरन्त सुनी जाएगी और मुश्किलात का भी तुरन्त समाधान करना होगा ! उक्त आदेशों की पालना अक्षरत होनी चाहिए ! और अनदेखी करने वाले पर सख्त कार्यवाही  मुकर्रर होगी ! डीजीपी अहमद ने स्पष्ट किया कि अगर जरूरतंद की आपातकालीन कॉल सुनी जाएगी तो तुरन्त बनती मदद देकर मौके से ही जुल्मी को धरा जा सकेगा ! अपराध पर अंकुश लगेगा !
                                       अदिति कलालकृति हब ऑफ़ हॉबीज और हिन्द संग्राम परिषद सहित ट्राइसिटी प्रेस क्लब और काफिला इंडिया फाउंडेशन सब ने सांझे स्वर में बाकी की स्टेटस के खास करके जे एंड के पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश गुजरात महाराष्ट्र सहित मध्य प्रदेश बिहार के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस को ऐसे जनोपयोगी आदेश तुरन्त प्रभाव से देने चाहिए ! उक्त समाज सेवी संस्थाओं ने मीडिया के माध्यम से मांग की है कि पुलिस अपने फर्ज से अगर मुंह फेरेगी तो जनता पुलिस को सबक सिखाएगी ! और पुलिस अगर इक कदम जरूरतमंद फरियादी के लिए उठाएगी तो पुलिस के लिए जनता अपनी जान पर खेल कर भी पुलिस के कन्धे से कन्धे मिला कर चलेगी !  पुलिस की मदद के लिए पब्लिक तुरन्त भीड़ का रूप लेकर सख्त सुरिक्षत दीवार बन जाएगी ! बस जरूरत है पुलिस की धैर्य शक्ति और कुछ कर गुजरने की इच्छा शक्ति की ! फिर देखें जुल्म और जुल्मी दोनों का संहार पब्लिक भीड़ बन कर कैसे करती है !
                                                               डीजीपी अहमद ने 1983 बैच के आईपीएस जगमोहन यादव जो 32 वर्ष की पुलिस की सेवा करने के बाद सेवानिवृत हुए थे के स्थान पर नए डीजीपी यूपी पुलिस बने हैं ! अहमद अपने सिपाही से लेकर उच्च अधिकारी तक को साथ लेकर कानून व्यवस्था शांति सुरक्षा भाल रखने के लिए कार्यरत और संघर्षशील रहने की कवायद रखने में विश्वास रखते हैं ! यूपी पुलिस अपने धाकड़ और जनप्रेमी अफसर के आने से नए उत्साह से लबरेज हुई है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93931

+

Visitors