करवा चौथ पर पौधारोपण किया हिएवेम पंजीकृत

Loading

पंचकूला: 21 अक्टूबर: आरके विक्रमा शर्मा/हरीश शर्मा/अश्वनी शर्मा प्रस्तुति —हिम एकता वेलफेयर महासंघ रजि पंचकूला द्वारा हरमाह के ज्येष्ठ ऐतवार को एक पौधा रत्नों माई जी के नाम का लगाया जाता है। ओर इस बार महासंघ की टीम से प्रमुख संगठन सैक्रेटरी एनके शर्मा , वित मंत्री ऊमेश शर्मा की अध्यक्षता में सेक्टर 15 के एक पार्क में इस मिशन के तहत पांच पौधे अलग-अलग किस्म के पौधे रोपण करके ये पुण्य कार्य किया गया है।
इस अवसर पर विनोद शर्मा , मानसिंह , हरीश चौहान , सुरेश शर्मा ने पांच पौधे अलग-अलग किस्म एक पौधा बिलपात्र के अलावा दो मौसमी ,दो पौधे कटहल के लगाए।
और इस अवसर पर टीम ने विशेष कर ट्राईसिटी के सभी हिमाचल प्रवासियों को करवा चौथ पर्व की भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं व बधाई भी दी। और प्रमुख संगठन सचिव एनके शर्मा ने कहा कि ये एक पौधा रत्नों माई के नाम के नाम पर पौधारोपण मिशन जारी है। और इसी तरह ही महासंघ सदस्यता अभियान मिशन भी जिला पंचकूला में ऐसे ही ज़ारी रहेगा। और महासंघ के वित सचिव ऊमेश शर्मा तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक प्रधान ने कहा कि अपने सदस्यों के जन्मदिन व शादी सालगिरह पर पौधारोपण करने का प्रयास भी करता है ।और इसके अलावा योग्य व मेधावी युवा वर्ग तथा छात्रों को उनकी योग्यता अनुसार हिमाचली टोपी, नगद राशि, तथा स्मृति चिन्ह देकर हौसला अफजाई करता है।
ये महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक प्रधान तथा विनोद शर्मा ने बताया कि हिमाचली प्रवासीयों की एकता की बुलंद आवाज़ तथा गैर राजनीतिक सामाजिक संगठन है। और जिला पंचकूला में अपने हिम एकता भवन के लिए संघर्षमय है। ओर महासंघ अभी पंचकूला में किसी चौंक का नाम हिम एकता चौंक करने के लिए कार्यरत है। इनका कहना है कि
*हिम एकता का सर्व सांझा मिशन प्रदूषणमुक्त हो पर्यावरण हमारा *।
ये करवा धीरे-धीरे अपनी मंजिल की तरफ बढ़ रहा है। ये हिमाचली अपनी एकता के लिए बुलंद आवाज बन रहे हैं।
अशोक प्रधान ने बताया कि अगले माह यह पौधारोपण सेक्टर 25 में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

110272

+

Visitors