दिल्ली पब्लिक स्कूल में अंतर विद्यालय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न

Loading

👉

👉

👉


सहारनपुर, 31 अगस्त अल्फा न्यूज़ इंडिया प्रसतुति– दिल्ली रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल , में अंतर विद्यालय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के अनेक विद्यालयों ने भाग लिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सहारनपुर रेंज के डीआईजी श्री अजय साहनी की धर्मपत्नी ऋचा साहनी, प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसाइटी के संयोजक सुरेंद्र चौहान एवं प्रधानाचार्य आदेश सिसोदिया ने रिबन काटकर किया।
डी.पी. एस. के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत गाकर सभी का स्वागत किया ।
मुख्य अतिथि श्रीमती रिचा साहनी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दी तथा उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ बौद्धिक एवं शारीरिक विकास के लिए खेल भी जरूरी है। सभी खिलाड़ी खेल में हार -जीत की चिंता को छोड़कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें । किसी भी प्रतियोगिता में जीतना इतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि भाग लेना ।
प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल, रेनबो स्कूल , पाइनवुड स्कूल , ब्राउनवुड स्कूल, सरस्वती विहार स्कूल , एअरफोर्स स्कूल ,सरसावा आदि अनेक विद्यालयों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सभी विद्यालय के खिलाड़ियों को उनके साथ आए शिक्षक उनका मार्गदर्शन कर उन्हें अधिक प्रोत्साहित करते हुए नज़र आए ।

        प्रतियोगिता का फाइनल मैच दिल्ली पब्लिक स्कूल और पाइनवुड स्कूल के बीच खेला गया। दिल्ली पब्लिक स्कूल ने 3 गोल से विजयी होकर प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया। 

प्रतियोगिता के अंत में विजेता और उपविजेता टीम को श्रीमती ऋचा साहनी, सुरेंद्र चौहान एवं प्रधानाचार्य आदेश सिसोदिया ने ट्रॉफी, मेडल और प्रशस्ति पत्रदेकर सम्मानित किया।
प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसाइटी के संयोजक सुरेंद्र चौहान ने कहा खेल टीमवर्क, मानवता, भाईचारा, नेतृत्व गुणों और बहुत कुछ को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका है! आज हमारे देश और पूरी दुनिया में खिलाड़ियों की मान्यता बढ़ गई है। हमें अपने बच्चों को कम से कम एक खेल में अभ्यास करने और उसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए जो उन्हें पसंद हो।

प्रधानाचार्य श्रीमती आदेश सिसोदिया ने सभी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा कि ये विद्यार्थी ही हमारे देश का भविष्य है यदि ये स्वस्थ रहेंगे तो हमारा देश बहुत अधिक ऊँचाइयों को छुएगा । इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ इनका खेलों में भी रुझान होना चाहिए । उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

91877

+

Visitors