एयु जयपुर मैराथन का आठवां संस्करण 5 फरवरी, 2017 को आयोजित होगा ; प्रीती श्रीवास्तव

Loading

जयपुर : अक्टूबर ; एडवोकेट विनीता शर्मा ;— वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था की ओर से 5 फरवरी को होने वाली भारत की प्रतिष्ठित और सबसे बड़ी मैराथन एयु जयपुर मैराथन के लिए राज्य के 50 से ज्यादा एनजीओ कैंपेन में जुटेंगे। इसके लिए चैरिटी के माध्यम से 1 करोड़ रुपए की राशि जुटाई जाएगी। 
जयपुर की वासी और ख्याति प्राप्त कत्थक नृत्यांगना और नृत्यांशी कला सोसायटी की प्रीती श्रीवास्तव ने बताया कि चैरिटी के लिए जुटाई गई राशि का उपयोग  सामाजिक सेवा, महिलाओं और बच्चों की हेल्प , अंगदान-महादान के लिए जाग्रति, युवाओं की वोकेशनल ट्रेनिंग, पर्यावरण और एनीमल वेलफेयर हैल्थ कैम्प से जुडे प्रोजेक्ट्स के लिए किया गया था। एयु जयपुर मैराथन के सीईओ और फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि अगले साल 5 फरवरी को होने वाली मैराथन में सामाजिक संदेशों के साथ 50 से अधिक एनजीओ भाग लेंगे ! जो मनोरंजन से लेकर सोशल इश्यूज पर संदेश देते नजर आएंगे ! तथा रन फोर रीजन के लिया जयपुराइट्स को जोड़ने का काम करेंगे ! अपने-अपने काॅज के लिए फंड जुटाएंगे । आठवीं एयु जयपुर मैराथन में सेवा कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपए का फंड जुटाने  का लक्ष्य रखा गया है !  जिसमें एनजीओ अपने विभिन्न प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में उपयोग लेंगे ।
          एनजीओ कोआडिनेटर भारती सिंह चौहान ने बताया कि इस बार मैराथन में आर्ट आफ लिविंग, प्रवीण लता संस्थान, नया सवेरा, सिडार्ट, मेक ए विष फाउंडेशन, राउंड टेबल इंडिया, मोहन फाउंडेशन, रेज आशा की एक किरण‘, ग्रीन अर्थ रिसोर्सेज, हेल्प सफरिंग लाइव सोसायटी, उम्मीद, संकल्प संस्था, इनाया फाउंडेशन, अलंकृत वुमेन एंम्पावरमेंट सोसायटी, एवरी पर्सन होप ऐसोशियेशन, पुष्प एनजीओ, जीवन आश्रम संस्था, नृत्यांशी कला सोसायटी, सहयोग संस्थान सहित 50 से अधिक एनजीओ भाग लेंगे । प्रीती श्रीवास्तव के ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली मर्तबा तो 60 हजार से ज्यादा रनर्स ने उत्सहित होकर पुरे जोश से भाग लिया था !  पिछले वर्ष इसमें 20 देशों के 60,000 से अधिक रनर्स ने भाग लिया था !  सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, सुनिल शेट्टी, धर्मेंद्र, सोनम कपूर, अरबाज खान, मलाइका अरोडा, विवेक ओबराय, अक्षय कुमार जैसी अनेक फिल्म सेलिब्रिटिज इसका हिस्सा बन चुकी।  फंड रेजिंग में भी एयु जयपुर मैराथन एनजीओ की मदद कर रहा है ! और कुल 45 लाख रुपए का फंड अब तक एकत्रित कर चुके हैं सभी अलग अलग एनजीओज । एयु जयपुर मैराथन की एनजीओ कोआडिनेटर प्रवीण लता और संस्थान की राष्ट्रपति अवार्ड विनर भारती सिंह चौहान के अनुसार मैराथन के गत वर्ष के संस्करण में महज दस  एनजीओ ही जुटे थे।
                              उक्त आयोजन की कामयाबी के लिए हर कोई अपने अपने स्तर पर  स्वेच्छा से अभिनीत करेगा और कामयाबी सब के कदम चूमेगी ! उधर, चंडीगढ़ की अदिति कलाकृति हब ऑफ़ हॉबीज की संचालिका और प्रिंसिपल आर्टिस्ट ने भी घोषणा कि है अगर सब कुछ सामान्य रहा तो वह भी स्वेच्छा से सक्रियता से अपने योगदान की आहुति डालेंगे ! और हब की पूर्व प्रशिक्षित युवतियां भाग लेंगी ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

92058

+

Visitors