पुलिस की मुस्तैदी को मुंह चिढाते गाड़ियों को हानि पहुंचाने वाले असामाजिक तत्व

Loading

चंडीगढ़ ; 3  नवम्बर ; आरके विक्रमा शर्मा /एनके धीमान ;—चंडीगढ़ शहर की पुलिस ने अपराधों पर नकेल  पुलिस  पोस्टों में इजाफा किया और अमले में भी तादाद बढ़ाई और अगली बड़ी भर्ती भी इन्तजार में है ! पर इतनी मुस्तैदी और इतना भारी खर्च अदा करने पर भी चंडीगढ़ के बशिदे कभी चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं ! हालाँकि, पुलिस रातदिन  अपनी फैमिलीज से दूर ऐशो आराम से परे रहकर रातभर इस लिए जागते रहते हैं ताकि शहर अटूट नींद सोते हुए आराम फरमाये ! पर असामाजिक तत्व अपनी सक्रियता देर सवेर दर्ज करवाते हुए प्रेस और  सहित पुलिस की भी  चैन झपटने से गुरेज नहीं बरतते हैं ! साउथ बेल्ट में अपराधों की बढ़ती संख्या सुरक्षा शांति की कुछ और ही कहानी ब्यान करती है ! सेक्टर 51 से लेकर 56  तक तो गाड़ियों को रात को  पुलिस की हाजिरी में सेंध लगाते हुए घरों के समीपवर्ती पार्किंग  स्थलों और कारों को पार्क किये जाने वाले ग्रीन बेल्टों के इलाकों में वाहनों के शीशे तोडना  लूटपाट करना खड़ी कारों के सभी टायर उतारने या फिर वाहनों को आग के हवाले करना आम  बन चुकी है ! इन असामाजिक तत्वों के हौसंले इतने बुलुंद किस की शह पर हैं ये यक्ष प्रश्न तो पुलिस और कानून की गरिमा और उपस्थिति का मजाक उडाता है ! 
           बीती रात सेक्टर 56 के रिहायशी इलाके में नशेड़ी कहें जाने वाले असामाजिक तत्वों ने एक वक़्त में रात ही रात में 12 मोटरसाइकिल और कई ऑटो थ्री व्हीलर्स को  भारी क्षति पहुंचाई ! ये निंदनीय वारदात उस वक़्त अंजाम दी गई जब सभी सेक्टर वासी सो रहे थे ! और पुलिस पीसीआर जवान और घरों  की हिफाजत के लिए मुहल्लों में बाशिंदों द्वारा ही लगाए गए सीसीटीवी कैमरे जाग रहे थे ! बदमाशों की हरकतें पकड़ने में ये कैमरे कितने कामयाब रहे हैं ये सब तो पुलिस द्वारा ही घर घर जाकर  खंगाला जा रहा है ! इस बाबत जब सम्बन्धित पुलिस अधिकारी से बात करके जानकारी लेनी चाही तो उनसे सम्पर्क साधने में कामयाबी ही हाथ नहीं लगी !सवेरे से ही
सुचना मिलने पर पुलिस अपनी कार्यवाही काफी बारीकी से जारी रखे हुए है ! और अपने सम्पर्कों से भी इन असमाजक तत्वों को दबोचने में संघर्षरत है ! पर खबर लिखे जाने तक कितने बदमाशों की शिनाख्त कर  ली गई है या कितने असामाजिक तत्वों को पुलिस ने शक की बजह से हिरासत में लिया कोई जानकारी हस्तगत  नहीं  हो पाई ! उधर साऊथ क्षेत्र के सेक्टरों में जैसे जैसे  शाम गहरा रही है लोगों में भय व्याप्त होना शुरू हो रहा है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94309

+

Visitors