पुलिस ने दबिश देकर लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब [लाह्ण ] बहाई

Loading

             
पठानकोट: 16 दिसंबर : कंवल रंधावा/ अल्फा न्यूज इंडिया   :—–पठानकोट के साथ सटे हिमाचल प्रदेश के कई गांवों में अवैध शराब के चलते कारोबार पर सख्ती से नोकेल कसने के लिए पुलिस ने जबरदस्त मुहिम चला दी है जिस तरह आज पुलिस ने कार्रवाई करते अचानक दबिश देकर लाखों मिलीलीटर कच्ची शराब (लाहण) बरामद करने में सफलता हासिल की।  

यहां यह बात उल्लेखनीय है कि पठानकोट के साथ सटे हिमाचल प्रदेश क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबार का बोलबाला है जिसे पूरी तरह से बंद कराने के लिए लिए पुलिस ने कमर कस ली है और इस क्षेत्र के अंतर्गत शराब तस्करों के विरुद्ध पुलिस का अभियान दिन रात जारी है। अब तक पुलिस द्वारा हर करोड़ों मिलिलीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया जा चुका है। लेकिन शराब तस्कर पुलिस की हर रोज की कारवाई की परवाह न करते हुए दिन रात शराब तैयार करने में लगे हुए हैं।  

पुलिस दिन को शराब नष्ट करती है तो शराब तस्कर रात को लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब तैयार कर रहे हैं और यदि पुलिस रात को कारवाई करती है तो वे दिन में अपने गुप्त अड्डों पर शराब तैयार कर लेते हैं।
वहीं पुलिस से अधिक सक्रिय नशा माफिया के गुर्गे हैं जो नशा तस्करों को पुलिस की कारवाई की सूचना पुलिस के पहुँचने से पहले ही नशा माफिया तक पहुंचाने का काम करते हैं जिससे पुलिस शराब आदि को तो नष्ट कर देती है लेकिन नशा तस्कर बच निकलने में सफल रहते हैं। शुक्रवार शाम को फिर पुलिस ने  चौकी ठाकुरद्वारा के तहत चौकी प्रभारी एएसआई रजिंद्र कुमार के नेतृत्व में दबिश दी और लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब को मौका पर ही नष्ट करने के साथ साथ हजारों मिलीलीटर क्षमता वाले पोलीबैग्स को भी नष्ट कर दिया। एसडीपीओ नूरपुर नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस को आज फिर सूचना मिली कि गगवाल में अवैध शराब को तैयार किया जा रहा है। जिस पर एसपी संजीव गांधी के दिशानिर्देशों के अनुसार स्पेशल टास्क फोर्स व स्थानीय पुलिस को रेड करने के निर्देश दिए गए। इस कारवाई में लाखों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। मामले में अभी तक किसी भी मुकदमा व गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94438

+

Visitors