न्यू बोर्न बेबी अस्पताल में झुलसे सात नवजात पांच जख्मी बिल्डिंग वाहन स्वाह

Loading

  • हादसा दिलो-दिमाग पर छोड़ गया दहशत की दास्तां
  • सात मासूमों की हुई दर्दनाक मौत

Delhi Baby Care Hospital Fire 7 Newborn Children Burnt To Death Update

नयी दिल्ली–: 26 मई अल्फा न्यूज़ इंडिया प्रस्तुति — देश की राजधानी दिल्ली में बहुत बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार देर रात एक न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर एंड हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। आग में धमाके भी हुए। वहीं आग में झुलसकर 7 मासूमों की दर्दनाक मौत हो गई। आग के इस भयानक हादसे के बाद 5 नवजात घायल बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। एक बच्चा वेंटिलेटर पर रखा हुआ है। इस हादसे के बाद हाहाकार मच गया है।

बताया जाता है कि, जब आग लगी तो उस समय बेबी केयर हॉस्पिटल में 12 बच्चे भर्ती थे। जिन्हें आग लगने के बाद आनन-फानन में रेस्क्यू करने की कोशिश की गई। लेकिन आग इतनी भयानक थी कि जब तक बच्चों को रेस्क्यू किया गया। तब तक सात बच्चे जान छोड़ चुके थे। इस हादसे को लेकर वहां आसपास के लोग भी मंजर को देख दहशत में आ गए।

बिल्डिंग-गाड़ी जलकर खाक, ऑक्सीजन सिलेंडर फटे

न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर एंड हॉस्पिटल में लगी आग इतनी ज्यादा विकराल और भयानक थी कि दमकल विभाग की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर पहुंचना पड़ा। वहीं दमकल कर्मी जद्दोजहद के साथ जब तक आग पर काबू पा पाते तब तक हॉस्पिटल की बिल्डिंग जलकर खाक हो चुकी थी। वहां का सारा सामान जल चुका था। हॉस्पिटल की गाड़ी पूरी तरह जल चुकी थी। यहां तक की आग में ऑक्सीजन सिलेंडर भी फट गए। बेबी केयर सेंटर में बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर पड़े मिले हैं।

दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू की

आग के इस हादसे के बाद दिल्ली पुलिस भी मौके पर पहुंची हुई थी। वहीं आग बुझने के बाद अब आगे की जांच-पड़ताल के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि, इस हादसे के बाद से हॉस्पिटल का मालिक पश्चिम विहार निवासी नवीन किची अभी फरार है। दिल्ली पुलिस द्वारा उसके खिलाफ धारा 336 और 304ए के तहत FIR दर्ज़ की जा रही है।

सीएम केजरीवाल ने दुख जताया, कार्रवाई की बात कही

हादसे को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गहरा दुख जताया है। केजरीवला ने ट्वीट करते हुए लिखा- बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं. घटना के कारणों की जाँच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का ज़िम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना मिली है। मैंने सचिव (स्वास्थ्य) से वर्तमान स्थिति के बारे में अपडेट जानकारी देने को कहा है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। लापरवाही बरतने वाले या किसी भी गलत कार्य में शामिल पाए जाने वालों को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित की जाएगी। इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107123

+

Visitors