पुलिस अधीक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक, जारी किये जरुरी दिशा-निर्देश

Loading

कुरुक्षेत्र : 25 फरवरी : राकेश शर्मा;——-जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा मनाये जाने वाले काले दिवस के आह्वान को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। आज पुलिस विभाग की तैयारियों को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला कुरुक्षेत्र के सभी पुलिस अधीक्षक और प्रबंधक थाना मौजूद रहे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने जरुरी दिशा-निर्देश भी जारी किये। 
इस बारे में जानकारी देते हुये पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 29 जनवरी से अपनी मांगों के समर्थन में गांव जैनपुर जाटान में धरना दिया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 26 फरवरी को काला दिवस मनाये जाने का आह्वान किया गया है। इसके लिये संघर्ष समिति द्वारा अधिक से अधिक लोगों से धरना स्थल पर पहुंचने की अपील की गई है। ऐसे में असामाजिक तत्वों के भी सक्रिय होने की संभावना बनी रहती है और अपराधिक तत्व भी मौके का फायदा उठाकर कानून और व्यवस्था को भंग करने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे असामाजिक तत्वों को नियंत्रण में रखने के लिये पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। इसी तरह की तैयारियों को लेकर आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली गई। 
उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग किसी भी स्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह से तत्पर है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिये पुलिस विभाग की चार कंपनियां जरुरी दंगा विरोधी उपकरणों के साथ पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश दिये गये हैं कि वे अपने-अपने अधिनस्थ क्षेत्रों में स्थिति पर नजर रखेंगे और कानून व्यवस्था को पूरी तरह से बहाल रखने के जिम्मेवार होंगे। 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कानून और व्यवस्था को किसी भी सूरत में हाथ में लेने वाले किसी भी तत्व को बख्शा नहीं जायेगा। कल हालात को ध्यान में रखते हुये सभी सरकारी भवनों, कोर्ट परिसर और अन्य महत्वपूर्ण सरकारी संस्थानों की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। इसके अतिरिक्त पुलिस के वाहनों को भी अलर्ट पर रखा गया है ताकि जरुरत पड़ते ही पुलिस विभाग की सक्षम टुकडिय़ों को प्रभावित क्षेत्रों पर ले जाया जा सके। उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति कानून व्यवस्था बिगाडऩे का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त सभी प्रबंधक थाना भी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्थिति को नियंत्रण में रखने के जिम्मेवार होंगे। 
पुलिस अधीक्षक ने आम जनता का आह्वान करते हुये कहा कि वे आपसी भाईचारा और शांति को बनायें रखें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह से सरकारी संपत्ति को नुक्सान न पहुंचाने का प्रयास करे। यदि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था को हाथ में लेने का प्रयास करे तो इस बारे में तुरंत पुलिस अधिकारियों को सूचित करें ताकि समय रहते स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कृष्ण कुमार, उप पुलिस अधीक्षक शहर थानेसर नुपुर बिश्रोई, उप पुलिस अधीक्षक पेहवा शीतल कुमार और उप पुलिस अधीक्षक शाहाबाद जगदीश राय सहित सभी प्रबंधक थाना और अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

91941

+

Visitors