कर्ज रूपी दानव ने निगली एक ओर किसान की ज़िंदगी

Loading

फरीदकोट ; 3 मार्च ; गुरजीत रोमाना ;—-आज जहाँ बड़ी संख्या में देश के अंनदाताओ की तरफ से आत्महत्याएँ की जा रही हैं परन्तु इस का कोई भी पक्का हल नहीं निकलता दिखाई दे रहा। अब ताज़ा मामला सामने आया है फरीदकोट से, जहाँ की राजस्थान फीडर नहर में छलांग मार कर गाँव गोलेवाला के एक किसान जंगीर सिंह की तरफ से खुदकुशी की गई है। बताया जा रहा है कि जंगीर सिंह के सिर पर करीब 30 लाख का कर्ज़ था जिस करके वह अक्सर ही परेशान रहता था और कुछ दिन बाद ही उसके बेटे की शादी भी रखी गई थी। फ़िलहाल मौके पर पुलिस पार्टी समेत फरीदकोट के एस पी साहब पहुँचे हैं और मामले की तफदीश कर रहे हैं।

==========================================================
**गाँव गोलेवाला के किसान ने राजस्थान फीडर नहर में छलांग मार दे दी जान ।
**कुछ दिन बाद ही था मृतक किसान जंगीर सिंह के पुत्र का विवाह।
**जंगीर सिंह किसान (45) जंगीर सिंह के सिर पर है करीब 30 लाख का कर्ज़।
**पुलिस प्रशाशन समेत फरीदकोट के एस पी घारू पहुँचे मौके पर।
**जंगीर सिंह की तलाश के लिए मंगवाए गए हैं गोताखोर – एस पी घारू।
===================================================
–  इस मौके मृतक किसान जंगीर सिंह के भाई ने कहा की उन्होंने कोई प्लाट बेचना था और आज फरीदकोट आए हुए थे और जंगीर ने नहर में छलांग मार दिया उस के सिर 30 लाख का बैंकों और आढ़तिये का कर्ज़ है और जंगीर के 3 बच्चो हैे और एक लड़के का 19 तारीख को विवाह है और जब उस के भाई ने नहर में छलांग मारी तब वह मौके पर मौजूद था।
– इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के ज़िला प्रधान बिन्दर गोलेवाला ने कहा कि यह बहुत ही दुखदायी घटना है कि एक और किसान की तरफ से खुदकुशी की गई है और कुछ दिन बाद ही इसके बेटे का विवाह भी था। उन्होंने कहा कि वह माँग करते हैं कि इसके परिवार का कर्ज़ माफ़ किया जाये और नौकरी दी जाये।
 इस पुरे मामले बारे मौके पर पहुँचे एस पी घारू ने कहा कि एक किसान की तरफ से खुदकुशी की गई है और गोताखोरा को बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108448

+

Visitors