सांसद खेर ने कर्मचारियों को चिरलंबित मांगों का समाधान करवाने का दिया भरोसा

Loading

चंडीगढ़ : मार्च ; एम आरके विक्रमा शर्मा /एनके धीमान ;——- चंडीगढ़ की भाजपा सांसद और बालीबुड की अभिनेत्री तेजतर्रार किरणखेर ने कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करते हुए  उन्हें भरोसा दिलाया है कि प्रशासन उनकी सभी मांगों को पूरा करेगा।  कोआर्डिनेशन कमेटी आफ गवर्नमेंट एंड एमसी इंप्लाइज एंड वर्कर्स की पांचवी डेलीगेट कांफ्रेस का उद्घाटन करते हुए खेर ने कहा कि उन्होंने कर्मचारियों की कई मांगों को पूरा कराया है ।  प्रशासन ने डेलीवेज व वर्कचार्ज के कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए पालिसी बनाई और उसके बाद कांट्रेक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सिक्योर पालिसी बनाना विचाराधीन है। किरणखेर ने केंद्रीय सेवा शतें व केंद्र के वेतनमान लागू करने की मांग पर भी विश्वास दिलाया।  उन्होेंने कहा कि बाकी मांगों पर भी प्रशासन विचार कर रहा है और जो मांगे केंद्र सरकार के स्तर पर लटकी है उनको वे केंद्र सरकार के सामने उठाएंगी।   
स्थानीय सेक्टर सेक्टर 18 स्थित लायंस  क्लब  में हुई  कांफ्रेस  रंजीत मिश्रा, शामलाल घावरी, जसवंत सिंह, देविंदर सिंह, विजय कुमार, राजा राम, शोभना पठानिया, अश्विनी कुमार, यशपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई।  कांफ्रेस में कमेटी के संयोजक  राकेश कुमार ने पिछले तीन सालों के कार्यों  के बारे में रिपोर्ट को बैठक में पेश किया।  बैठक में जिन अन्य मांगों को उठाया गया उनमें खाली पदों को भरने, हाउसिंग स्कीम के तहत सभी सफल कर्मचारियों को मकान देने, कांट्रेक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सिक्योर पालिसी बनाने, नगरिनगम के कर्मचारियों के लिए रिक्रूटमेेंटल रूल्स बनाने, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने,  पब्लिक सेक्टर के निजीकरण का विरोध, शामिल थीं। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के कर्मचारियों के लिए भी पेंशन स्कीम को लागू कराने के लिए भी प्रस्ताव पारित किया गया।  कर्मचारियों ने महंगाई के विरोध व सांप्रदायिक सदभाव के हक में भी प्रस्ताव पारित किया।  
 डेलीगेट कांफ्रेस में नए पदाधिकारियों का भी चुनाव किया गया। अश्विनी कुमार को कनवीनर, शामलाल घावरी पेट्रन, सतिंदर सिंह, रणजीत मिश्रा, जसवंत सिंह, विजयकुमार को को कनवीनर व दलजीत सिंह को कैशियर के रूप में चुना गया।   अजीत सिंह चैयरमेन नियुक्त किए गए जबकि राकेश कुमार को सलाहकार  नियुक्त किया। अन्य पदाधिकारियो में जसविंदर सिंह प्रेस सेक्रेटरी, राजाराम संगठन सचिव, चुने गए ! जबकि  गवर्निंग बाडी के सदस्यों में डाक्टर धर्मेंद सिंह, मलकीत सिंह, चरणजीत सिंह, सुरमुख सिंह, रामफल, शमशेर, चौधरी कुलविंदर सिंह, अंग्रेज सिंह, अनिल कुमार, अजीत चाहर, किशोरी लाल, रविंदर सिंह, सुरेश कुमार, नरिंदर कुमार, जगजीत सिंह, शोभना पठानिया व राजिंदर कुमार आदि शामिल है। सभी एफिलिएटेड यूनियनों के प्रधान व जनरल सेक्रेटरीज को भी वर्किंग कमेटी में शामिल किया गया है।  
उक्त कर्मचारी कांफ्रेंस  सफलता पूर्वक सम्पन्न होने के बाद कर्मचारियों में अपनी चिर लम्बित मांगों के जल्दी समाधान होने की आस बढ़ी है ! बतातें चलें कि बालीबुड  की अभिनेत्री से  राजनीति की नेत्री बनी सांसद किरणखेर जोकि बालीबुड  के जानेमाने चरित्र अभिनेता अनुपम खेर की धर्मपत्नी किरणखेर है ने पहले भी  सरकारी कर्मचारियों की अनेकों जायज मांगों को प्रशासन से  ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार से भी मनवाया है ! [एनएक्सआई]   
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94258

+

Visitors