देश को चलाने वाले मोदी को चलाने वाली मां हीराबेन चल बसीं

Loading

चंडीगढ़/ जयपुर/मुम्बई:–30 दिसंबर:– आरके विक्रमा शर्मा/ एडवोकेट विनीता शर्मा/ अरुण कौशिक प्रस्तुति:—-हर किसी का प्रथम गुरु शारदे मां ही होती है नरेंद्र मोदी ने आज मां को ही नहीं एक कुशल मार्ग दृष्टा को भी खो दिया है आज उनका सबल सहारा श्री रिक्त तौर पर उनसे अलग हो चुका है लेकिन आत्मिक बल का सबल पुंज बनकर सदा साथ रहेगा। जी हां ! देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आज अपने पूज्या माता जी के देहावसान का दुखद समाचार मिला। यह अपूरणीय क्षति मोदी परिवार की ही नहीं, बल्कि भारत सहित अंतरराष्ट्रीय पटल की भी है। अल्फा न्यूज़ इंडिया दिवंगत पुण्य सबल आत्मा को कोटि-कोटि नमन करता है और शोकाकुल परिवार के साथ अपनी शोक संवेदनाएं सच तन मन से व्यक्त करता है मोदी जी के साथ दुख की इस घड़ी में सूचना भारतवर्ष ही नहीं दुनिया के दिग्गज कद्दावर नेता और देश एक साथ साथ खड़े हैं यह भारत की जीत मोदी के माध्यम से उनकी पूजा माता जी कहीं आशीष भरा वरदान है।।

देश के पीएम मोदी जी की माता हीराबेन 100 वर्ष की आयु में शुक्रवार 30 दिसंबर 2022 प्रातः लगभग 3ः30ं बजे निधन हुआ है। बताया जा रहा है कि हीराबेन की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बुधवार को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं, इलाज के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं। इस दौरान गाँधीनगर में उनका अंतिम संस्कार हुआ। इसी के साथ माँ के निधन के कारण से पीएम नरेंद्र मोदी का पश्चिम बंगाल का दौरा रद्द हो गया है। लेकिन वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

वहीं, इस दौरान माँ के निधन की सूचना देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम! माँ में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पश्चिम बंगाल की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित किया।  इस दौरान पश्चिम बंगाल की पहली और देश की सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई।  पीएम मोदी ने अपने भाषण में बंगाल की जनता से माफी मांगी और कहा कि कुछ निजी कारणों से मैं, बंगाल नहीं आ सका।

आज जैसे ही प्रधानमंत्री मोदीजी की माताजी देहावसान की खबर लगी। लगा कि आज तो उनका पार्थिव शरीर कंही अंतिम दर्शन के लिए रखा जावेगा! फिर जैसा अन्य राजनेताओं के परिवार जन की मृत्यु में होता है। राजसी तरीके से अंतिम संस्कार होगा… पूरा अंतिम संस्कार का कार्यक्रम सियासी हो जाएगा। लेकिन ऐसा सोचते सोचते टेलीविज़न ऑन…. किया तो देखा मोदी जी और उनके भाई पंकज भाई मोदी सहित परिवार जन तो माँ के पार्थिव शरीर को बिल्कुल सामान्य तरीके से लेकर… श्मशान पंहुच चुके है।।।

मतलब इतनी सामान्यता तो मध्यम आम लोगो के परिवारों में नही देखने को नही मिली। चित्र देखकर विश्वास नही होता कि विश्व के इतने बड़े नेता अपनी माँ को सामान्य! बाँस और घास की अर्थी को कंधा देकर चल रहे है ! जैसे कोई मोहल्ले या कॉलोनी में शांत हो गया हो।वाकई भूतों न भविष्यति ये सब मोदीजी की इच्छा से ही हुआ है ऐसे अद्भुत व्यक्तित्व को जन्म देने वाली माँ को …शत शत नमन…विनम्र श्रद्धांजलि।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी की मां हीराबेन का जन्म 18 जून, 1923 में गुजरात के मेहसाणा ज़िले के विसनगर में हुआ था। यह गांव वडनगर के क़रीब है! वडनगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहनगर है। वहीं, उनके बारे में ज़्यादा जानकारी लोगों को नहीं है!  वही जिसमें माँ के निधन के कारण पीएम मोदी को भले गुजरात जाना पड़ा हो लेकिन बतौर प्रधानमंत्री उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द नहीं किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया है कि वे वर्चुअली इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

वही आज शुक्रवार 30 दिसंबर 2022 को ही पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ होना है। हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के नए खंड का उद्घाटन होना है। कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन होगा और कुछ की आधारशिला रखी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने अपनी माँ के 100वें जन्मदिन के अवसर पर दी उनकी अंतिम शिक्षा को भी स्मरण किया। उन्होंने लिखा कि मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानी काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से। साभार।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

97132

+

Visitors