Loading

 जैसलमेर/बाड़मेर ; 11 मार्च ; चदंरभान सोलंकी /अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;-—जैसलमेर के पूर्व सांसद और कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टीम के सदस्य हरीश चौधरी का कद कांग्रेस में ओर बढ़ गया है। चौधरी को कांग्रेस ने पंजाब में चुनावों की जिम्मेदारी दी थी। चौधरी मूल रूप से बाड़मेर के बायतु के रहने वाले है। इनकी पार्टी के प्रति लगन और निष्ठा जगजाहिर है। हरीश चौधरी ने अपनी मेहनत से पंजाब के केप्टन अमरीन्द्रसिंह के साथ मिलकर कांग्रेस को जिताने की रणनीति बनाई। 
उन्होंने प्रत्येक उस पहलू पर पंजाब कांग्रेस को मजबूत करवाया जिस पर आज तक कमजोरी दिख रही थी। उन्होंने वहां के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर रात दिन एक करके पूरी मेहनत और लगन से इस चुनाव में कार्यकर्ताओं सहित खुद को झौंक दिया। परिणामस्वरूप कांग्रेस ने 117 में 76 सीटों पर पंजाब में ऐतिहासिक जीत हासिल की। अब मारवाड़ की राजनीति में कांग्रेस पार्टी में हरीश चौधरी का कद में बढौतरी हुई है। 
पंजाब में कांग्रेस की जीत के बाद दूरभाष पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि पंजाब में आज तक कांग्रेस की इतनी बड़ी जीत हासिल नहीं की लेकिन इस बार ऐतिहासिक मतों से कांग्रेस को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि मैं मेहनत और कर्म में विश्वास करता हूं। यह पंजाब के केप्टन अमरीन्द्रसिंह सहित हजारों कार्यकर्ताओं के मेहनत और लगन का नतीजा है कि ऐतिहासिक जीत दर्ज हुई है। जिनमें से मैं भी एक कार्यकर्ता हूं। 
राहुल गांधी से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने दूरभाष पर पूरी टीम को जीत की बधाई दी। राजस्थान की राजनीति के बारे में उन्होंने बताया कि आगामी चुनावों को लेकर राजस्थान में कांग्रेस के कमजोर पहलुओं को समझकर उस पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुभव के आधार पर राजस्थान की राजनीति में कार्य किया जाएगा और उम्मीद रखते है कि आगामी चुनावों में कांग्रेस की वापसी होगी।
पंजाब में चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने पूर्व सांसद हरीश चौधरी को जो जिम्मेदारी दी, उसमें वे खरे उतरे। ऐसे में अब आने वाले समय में चौधरी कांग्रेस के निर्णायक भूमिका में नजर आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94252

+

Visitors