लीगल एंड कल्चरल फ़ेस्ट ‘अस्तरया- -2017’ पुलिस आयुक्त डॉ कुंवर विजय प्रताप सिंघ ने किया उद्घाटन

Loading

 लुधियाना :  7 अप्रैल : अजय पाहवा ;——   जी.के.चतरथ मेमोरियल लीगल एंड कल्चरल फ़ेस्ट ‘अस्तरया- -2017’  के दूसरा दिन विश्वविद्यालय संस्थान लॉ, पंजाब यूनिवर्सिटी रीजनल सेंटर में आज शुरू हुआ। इस समारोह के दूसरे दिन में अंतर-कॉलेज की प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला में एक आकर्षक भागीदारी देखी गई। उद्घाटन दीपक प्रकाश के साथ प्राध्यापक हरमीत सिंह संधू ने मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त डॉ कुंवर विजय प्रताप सिंघ और अन्य सभी मेहमानों का स्वागत किया। डॉ। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने छात्रों के साथ संवाद किया जहां उन्होंने प्रभाव डाला कि इंटरनेट पर हमारी असंतुलित निर्भरता हमारे जीवन को कचोट रही है। उन्होंने विद्यार्थियों को इंटरनेट से ज़्यादा महत्व किताबों को देने का सुझाव दिया क्योंकि किताबें गहन परामर्श करके लिखी जाती हैं और हमेशा सही व सटीक जानकारी देती है। 

प्रतियोगिताएं जुरीस्ट क्वेस्ट के साथ शुरू हुईं, जहां छात्रों को एक दूसरे का सामना करते हुए कानूनी सवालों की एक श्रृंखला दी गयी। जसमीत और मंजोट ने पहले स्थान पर कब्जा किया  जबकि अमनप्रीत कौर और सुमित कुमार दूसरे स्थान पर रहे। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में एक तगड़ा मुक़ाबला हुआ। इस घटना के लिए जज श्री गौरव सेठी ने अहमद और हरमनिन्दर को एक टाई के साथ पहले स्थान पर योग्य पुरस्कृत किया, इसके बाद ध्रुव तनेजा दूसरे स्थान पर रहे।
प्रतिभा की तलाश एक अद्भुत रंगीन प्रतियोगिता थी, जिससे जज किया शोभनीय} कला केंद्र से सुश्री पुरवा, सुश्री रुची बावा, सतलज क्लब के महासचिव और रॉयल एरा ग्लोब से सुश्री जेना अग्रवाल ने। यूआईएल की सिमरन गोयल व वाईएस बरनाला के लखविंदर चहल, और एलएपीयू, जालंधर के और मनप्रीत, शानप्रीत और सुंरीत के कॉलेज को प्रथम पुरस्कार मिला, इसके बाद लुधियाना, यूआईएल से संदीप ने पदक जीता।

बैचलर्स इन कॉमेडी में जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फॉर विमेन से वानशीका, और  यूआयीएल, लुधियाना के नवजोत सिंह एयर अमृत को श्री सचिन शर्मा ने प्रथम जज किया। इस समारोह को वालेडिक्टरी सेरेमनी के साथ समाप्त किया गया, जिसके दौरान माननीय न्यायमूर्ति अगस्टिन जॉर्ज मशिह मुख्य अतिथि थे और कार्यक्रम में डीन, फैकल्टी ऑफ लॉ, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़, श्रीमती अनू चथराथ  की भी मौजूदगी थी। माननीय न्यायमूर्ति ने श्रोताओं को संबोधित किया और इसके बाद निदेशक  प्रोफ हरमीत सिंह संधू के साथ विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया। इस तरह से दो दिन का यह रंगीन समारोह Astraea-2017 समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109163

+

Visitors