पीजीआई लंगर व समाज कल्याण समूह नि:स्वार्थ बांटता है भोजन व कंबल जरुरतमंदों को

Loading

चंडीगढ़/पंचकूला:-24 सितंबर:- आरके विक्रमा शर्मा/करण शर्मा/ राजेश पठानिया/ अनिल शारदा :– कहते हैं कि अपने लिए तो कुत्ता भी जी लेता है। लेकिन कहने वाले ने कभी विवेक पूर्ण गंभीरता से इस बात पर विचार ही नहीं किया कि कलयुग में ही नहीं युगों युगों से कुत्ता ही अपने धर्म निष्ठा और वफादारी गुण विशेष के कारण एक प्रकार से अमरत्व प्राप्त है। कुत्ता हमेशा दूसरों के लिए जीता है। इस विषय में और कुछ भी लिखना सूर्य को दीपक दिखाने माकिफ है।

दूसरों की खासकर रोग पीड़ितों और उनके तीमारदारों की देखरेख उनको निशुल्क रूप से पोस्टिक ताजा बढ़िया स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध करवाना और शीत ऋतु में उन्हें यथा समर्थ कंबल आदि निस्वार्थ भाव से बांटने जैसे भागीरथ दान पुण्य के कार्यों में अथक रूप से कार्य कर रही पीजीआई लंगर एवं समाज कल्याण समूह की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है मानवता की अनूठी मिसाल लिए यह समूह आज नाम कमाने फोटो छपवाने की दौड़ से बहुत पीछे है इस समूह की इसी मानवीय संवेदनाओं को कोटि-कोटि नमन करते हुए जिला पंचकूला की हिम एकता वेलफ़ेयर महासंघ पंचकूला ने पीजीआई लंगर और समाज कल्याण समूह रजि० की समाज सेवा के महान कार्यों के प्रति उनके निःस्वार्थ योगदान के लिए सराहनीय प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया।

अल्फा न्यूज़ इंडिया को इस बाबत हिम एकता वेल्फेयर महासंघ पंचकूला के महासचिव ने बताया कि  पीजीआई लंगर एवं समाज कल्याण समूह रजि० पिछले तकरीबन 12 वर्षों से अपनी खून पसीने की नेक कमाई से निःस्वार्थ भावना से दूर दराज़ राज्यों से आए हुए दीन हीन दुखिया रोगियों और उनके तीमारदारों को निःशुल्क भोजन वितरित करने की वचनबद्धत्ता को देखते हुए हिम एकता वेल्फयर महासंघ पंचकूला के चेयरमेन समाज सेवक और धर्म प्रज्ञ पंडित आर के शर्मा और अध्यक्ष विक्रांत शर्मा पत्रकार सहित प्रवक्ता कमल धीमान के अलावा प्रेस सचिव हरीश शर्मा ने प्रशस्ति व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि यह समूह पद्मश्री से विभूषित स्वार्गीय जगदीश लाल आहूजा के नक़्शे क़दमों पर चलते हुए पेशेंट्स व उनके अभिभावकों व परिजनों को भी निःशुल्क  अन्नपूर्णा के अमृतमय भंडार से दो -दो पराठों के साथ आचार का नित्य प्रति वितरण करते हैं और सर्दियों के मौसम में के गरम कंबल भी वितरित करते हैं।

यह न केवल इंसानियत की  नि:स्वार्थ सेवा को समर्पित समूह है। बल्कि समाज के सभी वर्ग के लोगों के लिए भी एक अनुकरणीय उदाहरण भी है। सेवा समूह के प्रधान सुरिंदर शर्मा ने बताया कि बिना किसी व्यक्ति व संस्था के दान या वित्तीय सहायता के समूह के सदस्य केवल स्वयं वित्तीय खर्चों से सेवाओं के लिए योगदान देते हैं। उन्होंने अपना उद्देश्य स्पष्ट करते हुए बताया कि भविष्य में समूह से अधिक से अधिक सम्पत्ति साधन संपन्न लोग उनसे प्रेरणा लें।और इस नेक कार्य को अन्य क्षेत्रों में भी फैलाएं। इस अवसर पर पीजीआई लंगर और समाज कल्याण समूह रजि० में शामिल के.पी. वालिया, फतेह सिंह, कमल धीमान, गणेश वर्मा, अक्षय कौशल, अवतार सिंह, संदीप कुकरेजा, परशांतो, बलविंदर व रवि के अलावा महिलाओं की गरिमामय उपस्थिति भी प्रमुख रही।।

अल्फा न्यूज इंडिया ने पीजीआई लंगर व समाज सेवा कल्याण समूह को हिम एकता महासंघ पंचकूला की ओर से निस्वार्थ भाव से अन्न और  गर्म कम्बल पीजीआई में गरीब पराश्रित एडमिट रोगियों और उनके तीमारदारों को निशुल्क रूप से पिछले 12 सालों से वितरण करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किए जाने के लिए हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं देते हुए समाज के धनाढ्य साधन संपन्न लोगों से अपील की है कि समूह के भागीरथी परोपकारी कार्यों में तन मन धन से निस्वार्थ भाव से अविलंब अपने सहयोग समर्थन का योगदान प्रारंभ करें।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109038

+

Visitors