नई परिवहन नीति नहीं सार्थक साबित हो रही ; परिवहन यूनियनें

Loading

नई परिवहन नीति नहीं सार्थक साबित हो रही ; परिवहन यूनियनें

चण्डीगढ :10 मार्च ; राहुल मेहता /एनके धीमान /हरीशशर्मा ;—–हरियाणा राज्य परिवहन जिन डिपों में पिछले 9 मार्च से आज तक प्राईवेट आपरेटरो ने अपनी दादागीरी दिखाकर जिन डिपो के आउट और इन गेट बद किए जिसे हरियाणा सरकार की छवी और जनता की सेवाओ के साथ खिलवाड किया जिस के  फलस्वरूप पुरा जीद डिपो बंद रहा ! इसके एवज  में वितायुक्त परिवहन की अध्यक्षता में परिवहन कर्मचारी नेताओ की मिटिग हुई ! उक्त मिटिग के दौरान परिवहन निर्देषक श्री अनिता यादव  परिवहन आयुक्त श्रीमति सुप्रभा दहीया और अन्य अधिकारीयो के साथ मिटिग हुई जिस में प्रदेष अध्यक्ष रोडवेज कर्मचारी यूनियन ;महासघं  श्री विरेन्द्र धनखड ए पहल सिह तवर सर्व कर्मचारी संघ  से श्रवण कुमार जागडा व बलबीर जाखड भारतीय मजदूर संघ  से आजाद सिह मलिक , प्रताप सिह, मिनिस्ट्रियल स्टाफ  एसोसिएषन से बलराज देसवाल व रतन जागडा शामिल  थे!
बैठक में निजी रूट परमिट  जो अवैध रूप से जारी कर आर.टी.ए दारा जिला रोडवेज अधिकारीयो कि सहमति के समय सारिणी जारी कर जबरन बस चलाने का प्रयास सरकार दारा  किया जा रहा है इस पर भी सरकार का रवैया नकारात्मक ही सामने आया । सभी अधिकारीयो और यूनियन के पदाधिकारियो के सामने परिवहन एवम वित सचिव जी भी प्राईवेट प्रमिटो के पक्ष में खडे दिखाई दिए ! जब कि 29मार्च को माानवीय मुख्यमंत्री  के साथ हुई सर्व कर्मचारि संघ की  हुई बैठक में  सभी अधिकारीयो ने नई परिवहन नीति  जारी करने से मना किया है और परिवहन विभाग मे उसके विपरीत चल रहा है ।
आखिकार यूनियन के सभी नेताओं ने सरकार की इस हठधर्मिता व वायदा खिलाफी के विरोध मे गेद सरकार के पाले मे डालते हुए अनिष्चित कालीन हडताल पर जाने का फैसला लिया है जो कि आज से ही रोडवेज का चक्का जाम हो गया है अब आगे सरकार पर ही निर्भर करता है कि सरकार क्या समाधान करना चाहती है ।
जारी कर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93520

+

Visitors