फोटो प्रदर्शनी ‘दृष्टि 2022’  अंतिम दिन कार्यशाला का  भी समापन सम्पन्न 

Loading

चंडीगढ़:- 23 अगस्त: आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा/ हरीश शर्मा+ अनिल शारदा प्रस्तुति:— ट्राइसिटी फोटो आर्ट सोसाइटी द्वारा चंडीगढ़ ललित कला अकैडमी के सौजन्य से विश्व फोटोग्राफी पर आयोजित की गई। पांच दिवसीय फोटो प्रदर्शनी ‘दृष्टि -2022’ आज संपन्न हुई। क्लोजिंग सेरेमनी के मुख्य अतिथि चंडीगढ़ ललित कला अकैडमी के चेयरमैन भीम मल्होत्रा थे। तपस के सदस्यों को स्मृति चिन्ह व पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेटस वितरण करने के उपरांत श्री मल्होत्रा ने कहां के फोटोग्राफी कला को इस क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए तपस का कार्य सराहनीय है तथा उम्मीद है कि इसके सदस्य भविष्य में इससे भी बेहतर वर्क प्रस्तुत करेंगे।

चेयरमैन ने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी चंडीगढ़ ललित कला अकैडमी और ट्राइसिटी फोटो आर्ट सोसायटी मिलकर और बढ़िया कला प्रदर्शनीओं का आयोजन कर सकती हैं। इस मौके पर संस्था की प्रधान नीतू कटियाल, पैटर्न विनोद चौहान व एडवाइजर दीप भाटिया ने श्री मल्होत्रा को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।

प्रदर्शनी के अंतिम दिन भी एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें तपस के उप प्रधान प्रवीण जग्गी ने बेसिक्स ऑफ पोस्ट प्रोसेसिंग पर कार्यशाला का संचालन किया। जग्गी ने बताया कि कैमरे से फोटो खींचने के बाद उसमें निखार लाने के लिए फोटोशॉप तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है ताकि आप की कलाकृति पहली ही नजर में लोगों को आकर्षित कर पाए। उन्होंने फोटोशॉप पर काम करने के लिए कुछ टिप्स भी छायाकारों के साथ सांझा किए। अपनी कुछ तस्वीरें दिखाने के उपरांत श्री जग्गी ने कुछ सधारण तस्वीरों को फोटोशॉप तकनीक से एडिटिंग करके भी दिखाया। हेमंत चौहान, प्रेस सचिव, तपस ने अल्फा न्यूज़ इंडिया के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि ऐसी ज्ञानवर्धक जानकारी लिए वर्कशॉप आदि आयोजित करना हमारी प्राथमिकता है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109085

+

Visitors