प्राचीन शिव मंदिर में मनाया हर्षोल्लास से श्रीकृष्णा वासूदेव नंद उत्सव 

Loading

पंचकूला:-19 अगस्त: आरके विक्रमा शर्मा/करण शर्मा/अनिल शारदा प्रस्तुति:—- ‘जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी’ मधुर गान पर भक्तों ने प्राचीन शिव मंदिर सेक्टर 11 में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य पर नंद उत्सव व श्रीकृष्णा रासलीला हर्षोल्लास से मनाई ।

इस अवसर पर प्राचीन शिव मंदिर सभा के   अध्यक्ष राजिन्दर गर्ग व मीडिया सचिव विक्रांत ने बताया कि स्वामी कन्हैया लाल मंडल वृंदावन वालों ने श्रीकृष्णा जन्मोत्सव का बड़ी ही मनमोहक व भाव विभोर रंगमंचन किया। इस अवसर पर पार्षद ओमवती पूनिया मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहीं। सभा अध्यक्ष राजिन्दर गर्ग ने बताया कि मंदिर केेमूल  संस्थापक पंडित आरके शर्मा जो धार्मिक लेखक व समाजसेवी भी हैं, ने मंदिर व समाज कल्याणार्थ ३१०००/- रूं दानराशि दिए। पंडित हीरामणि मिश्रा व पंडित मनोज चमोली ने मंत्रोच्चरणों सहित श्रीकृष्ण अभिषेक व पूजन विधिवत करवाया। इस मौक़े पर सभा के महासचिव राज बंसल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश शर्मा, उपाध्यक्ष कृष्ण नैय्यर, बीआर भाटिया, रामनिवास गुप्ता व संकीर्तन मंडली के अलावा सैकड़ों महिलाओं व भक्तों ने रासलीला का आनंद लिया व प्रसाद वितरण किया गया ।

पंडित रामकृष्ण शर्मा जी ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण मद भागवत गीता का संदेश अर्जुन के माध्यम से भौतिक संसार को देते हुए अच्छे बुरे सत्य असत्य उद्दंडता अशिष्ट का अनुशासन डर व्यभिचार आदि तमाम सकारात्मक नकारात्मक गुणों का बखान किया है।। उन्होंने आगे कहा कि इस दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं एक बहती गंगा में हाथ धोते हैं और दूसरे कुआं खोदकर पानी पीते हैं यह समाज ऐसे लोगों से भरा पड़ा है जो बहती गंगा में हाथ धोते हैं यानी कर्म कोई और करता है जेब से खर्च कोई और करता है और नाम यश उसका लाभ कोई और उठाता है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94445

+

Visitors