श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भगवान की जन्म स्थली में उमड़े 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु व आस्थावान

Loading

चंडीगढ़/वृंदावन:- 19 अगस्त:-आरके विक्रम शर्मा +आचार्य विमल मिश्रा:— गोपियों को ग्वालों का प्यारा सुदामा का सखा कालिया नाग नथिया और यशोदा का लल्ला नंद जी का आंखों का तारा वसुदेव देवकी नंदन जगत पिता परमेश्वर भगवान श्री कृष्ण जी महाराज की धरती पर अवतार दिवस पर चारों ओर हर्षोल्लास और धर्म की जय जयकार करता जनसैलाब भगवान की जन्म स्थली में  उमड़ पड़ा है।

कन्हैया  श्याम सुंदर जी की नगरी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव की धूम सिर चढ़कर बोल रही है। आज शुक्रवार को सुबह से ही कृष्ण भक्तों का लाखों की संख्या में श्रद्धालु सैलाब श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर उमड़ पड़ा। स्थानीय यूपी तीर्थ विकास परिषद ने कृष्ण जी महाराज के भक्तों के लिए तिराहे व चौराहों को दुल्हन की तरह सजाया है। आज कान्हा की नगरी में तकरीबन 50 लाख से भी ज्यादा संख्या में भक्त कान्हा के धरा अवतरण रुपी जन्म के साक्षी बनने के लिए उमड़ आए हैं। भगवान श्री कृष्ण जी महाराज की कृष्ण पक्षीय अष्टमी को जन्माष्टमी के अवसर पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा आ पहुंचे। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर सम्पूर्ण विधि विधान पूर्वक गौरवमई पूजा अर्चना की। और समस्त चराचर जगत की सुखदेव हार्दिक जीवन के लिए श्री कृष्ण जी से विनती करते हुए आशीर्वाद भी मांगी है।

मथुरा वृंदावन बरसाना प्रभु कृष्ण और राधा जी का घर आना सब और राधे राधे और जय श्री कृष्णा आदि आदि के जय गोशो से वातावरण गूंज रहा है लाउडस्पीकर ऊपर भगवान जय श्री कृष्ण जी के जय घोष और सुरीले भजन बांसुरी वादन वातावरण में धर्म की अमृत मई आभा बोल रहे हैं देसी विदेशी भक्तजन भजनों पर नृत्य करने में मगन है चारों और कृष्ण नए वातावरण दृष्टिगोचर हो रहा है भक्तजन एक दूसरे को भगवान श्री कृष्ण महाराज जी के जन्म की बधाइयां और शुभकामनाएं दे रहे हैं यहां आए हुए कई दर्जनों लाख श्रद्धालु अपने शुभचिंतकों और रिश्तेदारों आदि को यहां से अपने मोबाइलों द्वारा भगवान श्री कृष्ण महाराज के जन्म से जुड़ी झांकियां सजे हुए मंदिर आदि की वीडियो बनाकर शेयर करने में भी जुटे हुए हैं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94347

+

Visitors