टर्किश-जर्मन एयरलाइन कंपनी की फ्लाइट में खाने में सांप की कटी गर्दन मिलने से मचा हड़कंप

Loading

चंडीगढ़: 27 जुलाई:- आर के विक्रमा शर्मा /अनिल शारदा /राजेश पठानियाकरण शर्मा प्रस्तुति:—— एयरलाइंस और रेलवे सहित सरकारी कैंटीन में कब क्या गुल खिल जाए यह तो अल्लाह ही खैर करें रेलवे में लंबी दूरी के कोचों में बेहतरीन खाना सर्व किया जाता है खाना जिस किचन से आता है उसकी दुर्दशा के चर्चे कई बार अखबार सुर्खियां बनते रहे हैं।।और एयरलाइंस में खाने में परोसने के वक्त क्या क्या लापरवाही या होती रहती है। और खाने की चीजों में किस तरह की अनाप-शनाप चीजें उपलब्ध रहती है। यह सब सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इस मर्तबा की रोचक कहानी एयरलाइंस में परोसे जाने वाले खाने में यानी कि सब्जी में सांप की कटी हुई गर्दन मिली है। यह तस्वीरें खबर की सचाई के लिए साथ संलग्न करना जरूरी है।।

टर्किश-जर्मन एयरलाइन कंपनी ‘सन एक्‍सप्रेस’ की एक फ्लाइट के खाने में सांप का सिर मिलने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सन एक्‍सप्रेस’ की तुर्की से जर्मनी के बीच की फ्लाइट में यह दिल दहलाने वाला मामला सामने आया. खाने में सांप का सिर मिलने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल है. असल में फ्लाइट का क्रू मेंबर खाना खा रहा था. इसी दौरान आलू की सब्जी के बीच से सांप का सिर निकल आया. फ्लाइट कंपनी सन एक्‍सप्रेस ने तुर्की की मीडिया से कहा कि ऐसा बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. मामले की जांच शुरू हो गई है, वहीं संबंधित फूड सप्‍लायर के साथ कॉन्‍ट्रैक्‍ट को रोक दिया गया है. अपने बयान में एयरलाइन कंपनी ने कहा, ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि इन-फ्लाइट फूड सर्विस के संबंध में मीडिया में जो आरोप लगाए गए हैं, वह बिल्‍कुल भी स्‍वीकार्य नहीं हैं. इस बारे में एक विस्‍तृत जांच शुरू हो गई है.’ वहीं मामले में फूड प्रोवाइडर Sancak Inflight Services ने कहा , ‘खाना पकाने के दौरान हमने किसी भी बाहरी वस्तु का उपयोग नहीं किया था. वैसे, इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल है.।।

सोशल मीडिया पर यह खबर बेहद नाटकीय ढंग से बहुत तेजी से वायरल हो रही है अधिकतर लोग इस को ट्रोल कर रहे हैं। लोगों की बड़ी मांग है कि एयरलाइंस एक जिम्मेदार अदायरा होता है। उसकी यह मेजर मिस्टेक है लापरवाही है और इसकी सजा का प्रावधान जरूर होना चाहिए। ताकि एयरलाइंस के कर्मियों को एक सबक मिल सके कि सावधानी हर किसी की जिंदगी के लिए जरूरी है और ऐसी लापरवाही सबके लिए एक मातम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94341

+

Visitors