जल संरक्षण का संदेश घर घर पहुंचाएंगे चंद्रभान सोलंकी ;अंजना

Loading

जल संरक्षण का संदेश घर घर पहुंचाएंगे चंद्रभान सोलंकी ;अंजना  
जैसलमेर ; 7 मई ; चंद्रभान सोलंकी  ; —– जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना  ने फ़ेसबुक के जरिये जन हित  में स्थानीय पब्लिक से पुरजोर मांग की है कि पानी के बिना जीवन ही नहीं है,फिर सोचना विचारणा तो बाद की बात है ! पानी के बिना हम जी ही नहीं सकते तो  फिर क्यों इसकी बर्बादी हमारी सबकी छोटी छोटी लापरवाही के चलते हो ! और हमारे  बुजुर्गों व् बच्चों को पानी के आभाव की पूर्ति से जूझना मजबूरी बनी रहे ! इन  समाज भलाई के कामों को जन जन तक पहुंचाने की भगीरथी जिम्मेवारी अल्फ़ा न्यूज इंडिया के युवा पत्रकार चंद्रभान सोलंकी को सौंपी गई है ! ये जिम्मेवारी देते हुए अंजना जिला प्रमुख इस बाबत सोलंकी ने भी इस बड़ी और सर्वकल्याणकारी जिम्मेवारी को खूब अच्छी तरह निभाने के कोई कोर कस्र नहीं छोड़ेंगे! 

💦॥जल है तो कल है !!पैसा बनाया जा सकता है, फिर भी बचाया जाता है !!!
*पानी बनाया नही जा सकता .. फिर भी बचाया नही जाता है !! कृपया पानी को व्यर्थ ना बहाएं !!

जिला प्रमुख मिसेज अंजना ने जन समुदाय को  हाथ जोड़ कर निवेदन किया कि आप जिस प्रकार से मन्दिर में भगवान जी को देख कर हाथ जोड़ने के लिए उठाते हो, वैसे ही खुला नल (पानी का) देख कर उसे तुरंत बंद करने के लिए अपने हाथ बढाइये !! 
जैसे कि आप सब जानते हैं कि गर्मियों में पानी की दिक्क्त आम बड़े शहरों में भी किल्ल्त का रूप ल लेती है वैसे ही राजस्थान मरु भूमि में आप अंदाजा लगाएं कि वहां का खास कर ग्रामीण क्षेत्र में पानी का अभाव कितना आहत करता होगा कि ये मुश्किलात से दो चार होने वाले लोगों को ही भोगना मजबूरी है ! भले ही देश 21 वीं सदी में जी रहा है !  पर देश की ग्रामीण थाती तो आज भी अभाव ग्रस्त जीवनयापन करते हुए चुने गए प्रतिनिधियों का मुंह टाक रहे हैं १  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108327

+

Visitors