नगर परिषद की बैठक में हुआ जमकर हंगामा, विपक्ष ने विकास कार्यों को लेकर घेरा

Loading

 नगर परिषद की बैठक में हुआ जमकर हंगामा, विपक्ष ने विकास कार्यों को लेकर घेरा

जैसलमेर ; 8 मई ; चदंरभान सोलंकी ;——– स्वर्णनगरी जैसलमेर की नगर परिषद की बैठक में आज जमकर हंगामा हुआ। करीबन आठ माह बाद हुई परिषद की बैठक में विपक्ष ने स्वर्णनगरी में ठप्प हुए विकास कार्यों को लेकर जमकर आरोप लगाये !
जानकारी के अनुसार सभापति कविता खत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पार्षदों ने बोर्ड को जमकर खरी खोटी सुनाई। वार्डों में ठप्प हुए विकास कार्यों को लेकर रोष जताया। बैठक में विधायक छोटूसिंह भाटी भी मौजूद रहे तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
वार्ड पार्षदों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर बोर्ड को अवगत कराया थी। जिस पर अधिकारियों द्वारा कोई कदम नहीं लिया गया। इस पर विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने रोष जाहिर किया। सत्ता पक्ष के पार्षदों ने भी वार्ड में ठप्प विकास कार्यों के आरोप लगाकर अधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई।

 बीकानेर: 8 मई ; ———–
कुंआरी बनकर की शादी, पति को नींद की गोलियां खिलाकर हुई फरार
बीकानेर ; चंद्रभान सोलंकी ;—– दो पतियों को छोड़ चुकी महिला ने एक व्यक्ति को प्र्रेमजांल में फंसाया। झांसे में फंसकर युवक ने शादी कर ली। जब व्यक्ति को सच्चाई का पता चला तो वह फूट-फूटकर रोने लगी और किसी को न बताने को कहा। फिर भी पति ने पत्नी पर विश्वास जताकर किसी को बात नहीं बताने को कहा। सच्चाई का पता चलने के दस घंटे बाद पत्नी ने रात्रि को पति को नींद की गोलियां खिला दी। इसके बाद में जेवरात व नकदी रुपये लेकर फरार हो गई। इस मामले को लेकर नयाशहर पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। चौखूंटी नायकों के मौहल्ले में रहने वाले परिवादी खुर्शीद पुत्र मरहूम शब्बीर अली द्वारा थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी २४-१०-२००० को मतीना पुत्री मौलाना सफंदर खां निवासी खान कॉलोनी के साथ हुई। शादी के कई दिन तक तो ठीक-ठाक चला। उसके बाद पत्नी आए दिन पति से झगड़ा करने लगी। एक दिन तो दोनों में इतना विवाद हुआ कि पत्नी ने सारे कपड़े उतारकर नग्न अवस्था में घर से भी बाहर निकल गई। किसी तरह परिवारजनों द्वारा समझाइश करके पत्नी को घर पर लाया गया।
उसके बाद में रात्रि को पत्नी अपने पति को तंग व परेशान करने लगी। इतना तक कि रात्रि को पति से नींद की गोलियां और बीयर मंगवाकर पीने लगी। रिपोर्ट में खुर्शीद ने बताया कि मेरे भाई की पत्नी बेवा है। इसको लेकर पत्नी आए दिन मुझे परेशान करने लगी। पत्नी को जरा भी बोलने की सभ्यता नहीं थी। वह रिश्तेदारों में मुझे कहती थी कि यह तो भाभी का भड़वा है। आए दिन भाभी को मोटरसाइकिल से ले जाता है। ऐसे कहकर मेरे रिश्ते को अपमानित किया।

रिपोर्ट में बताया कि इसके चलते १५-४-२०१७ को मैं घर में सामान ढूंढ़ रहा था। इस दरम्यान मेरी पत्नी का आधार कार्ड मिला। कार्ड मिलते ही मैं हैरान रह गया। हैरान इसलिए रह गया कि आधार कार्ड में मेरी पत्नी के पति का नाम अन्य व्यक्ति का था।
इस बारे में पूछा तो पूरी सच्चाई का पता चला कि मेरी पत्नी ने मेरी शादी से पहले दो पतियों से शादी कर चुकी है। इस सच्चाई पर मेरी पत्नी फूट-फूटकर रोने लगी और किसी को न बताने को कहा। फिर भी मैंने मेरी पत्नी पर विश्वास जताकर किसी को बात नहीं बताने को कहा। इस घटना के बाद पत्नी ने रात्रि को दूध के साथ मुझे नींद की गोलियां खिला दी। और देर रात्रि को जेवरात व नकदी रुपये लेकर फरार हो गई।
पूर्व में दो शादियां हो चुकी है;———खुर्शीद पुत्र मरहूम शब्बीर अली ने रिपोर्ट में बताया कि मेरी सास और सालों ने शादी से पहले मतीना यानी मेरी पत्नी को कुंवारी बताया। शादी के बाद पता चला कि मतीना की दो शादियां पहले से हो चुकी है। मतीना की पहली शादी उत्तरप्रदेश व दूसरी शादी जामसर में हुई थी। खुर्शीद ने बताया कि मतीना ने इससे पहले दोनों पतियों से रुपये लेकर तलाक ले लिया था। मेरी पत्नी को फोन लगाया तो बोली- हां मैंने भाभी के [     ] को छोड़ दिया !
नयाशहर पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि १६-४-२०१७ को मेरी मां व भाभी ने मेरी पत्नी मतीना को फोन लगाकर पूछा कि कहां हो। इस पर जवाब देते हुए मतीना ने कहा कि मैं पीहर गई हूं और सारे जेवरात व नकदी रुपये भी लेकर गई हूं। और मैंने भाभी के भड़वे को छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107869

+

Visitors