योग माध्यम से अपनी ज्ञानेद्रियों को जागृत करके आध्यात्मिकता से युक्त जीवन जीयें

Loading

चंडीगढ़:- 21 जून : आरके विक्रमा शर्मा/ राजेश पठानिया/ अनिल शारदा/ करण शर्मा प्रस्तुति:– चण्डीगढ प्रशासन की तरफ से रोकगार्डन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य समारोह में संत निरंकारी मिशन के चण्डीगढ़ जोन के 150 से अधिक सेवादल के जवानों ने प्रबंध में अपनी सेवांए देकर प्रशासन को सहयोग दिया।

इस अवसर पर श्री सी0 एल0 गुलाटी जी संत निरंकारी मण्डल के प्रधान ने श्री सोम प्रकाश जी केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री भारत सरकार से भेंट की।

निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेशानुसार आज संत निरंकारी मिशन की चेरिटेबल फांउडेशन के तरफ से अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का आयोजन संत निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर 30 चंडीगढ़ में प्रातः 6 बजे से 7 बजे तक किया गया। इस शिविर में सैंक्डो निरंकारी श्रद्धालु भक्तों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज अक्सर अपने विचारों में यही फरमाते है कि आध्यात्मिक ज्ञान के साथ साथ हमें शारिरिक एवं मानसिक रूप में स्वस्थ रहना अति आवश्यक है। इस योग दिवस का उद्देश्य भी यही है कि सभी में एकाग्रता और सामुदायिक सामंजस्य की भावना का संचार हो जिससे कि जीवन शैली को और बेहतर एवं उत्तम ढंग से जीया जा सके।वर्तमान समय में जहाँ तनाव पूर्ण एवं नकारात्मक विचारों का प्रभाव हर व्यक्ति पर है। ऐसे समय में परमात्मा ने हमें जो यह मनुष्य तन दिया है इसकी संभाल योग के माध्यम से अपनी ज्ञानेद्रियों को जागृत करके आध्यात्मिकता से युक्त जीवन जीया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109318

+

Visitors