प्रांत स्तरीय सातवां पत्रकार सम्मान समारोह 29 मई को हरियाणा की पैरिस सिटी में

Loading

चंडीगढ़/ पंचकूला:-25 मई:- आरके विक्रमा शर्मा/ अनिल शारदा /राजेश पठानिया /करण शर्मा:– लोकतंत्र के चार स्तंभों में सर्वाधिक शक्तिशाली चौथा स्तंभ मीडिया प्रेस को माना जाता है। लेकिन इसको अपना बनता हुआ सम्मान देना तो दूर की बात है। अनेकों जगह पर पत्रकारों को बुरी तरह कत्ल तक कर दिया जाता है। ऐसे किस्से आदि से  अखबारें अटी पड़ी हैं। 29 मई को भारत में श्री नारद जयंती छोटे बड़े स्तर पर हर सूरते हाल आयोजन किया जाएगा।

आज आधुनिक दौर में सर्व संबंधों और शिक्षा के दौर में पत्रकारों की दयनीय दशा सरकार की उदासीनता की ओर सीधा इशारा है। सरकार से अपने अधिकारों की मांग पत्रकार ना जाने कितने वर्षों पहले से ही लगातार करते आ रहे हैं। नतीजा ढाक के तीन पात भी नहीं हैं। लेकिन ऐसे में अपने पत्रकार भाईचारे को पत्रकारिता से जुड़े विशाल समाज को सम्मान से अलंकृत करने का बीड़ा उठाया है विश्व संवाद केंद्र, हरियाणा ने।। विश्व  संवाद केंद्र हरियाणा के मंच पर राजनीतिज्ञों और सरकार के कामयाब कर्णधारों के हाथों सम्मानित होने वाले तमाम पत्रकार बंधुओं को यह सम्मान अलग ही ऊंचाइयों पर और प्रेरित मैदानों की सम्मत ले जाएगा।

विश्व संवाद केंद्र हरियाणा 29 मई को सवेरे 11:00 बजे जैनेंद्र पब्लिक स्कूल सभागार सेक्टर 1 पंचकूला में यादगार और शानदार सातवां प्रांत स्तरीय पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन करेगा। इस बारे में अल्फा न्यूज़ इंडिया को समारोह के प्रवक्ता ने बताया कि प्रांत स्तरीय सातवां पत्रकार सम्मान समारोह में भूपेंद्र यादव केंद्रीय मंत्री भारत सरकार सम्माननीय अतिथि और ज्ञान चंद गुप्ता विधानसभा अध्यक्ष हरियाणा बीके कुठियाला अध्यक्ष उच्च शिक्षा परिषद और सुशांत सिन्हा वरिष्ठ पत्रकार सम्मानित अतिथियों के हाथों पत्रकार समाज में विभिन्न विषयों के लिए कार्य कर समाज को जगाने वाले पत्रकारों का सम्मान करवाया जाएगा। यह पल अपने आप में दर्शनीय अनुकरणीय और यह उपलब्धियां सदैव सदैव के लिए संग्रह होंगी। एक पत्रकार का सम्मान उसके आत्मबल को उसके सम्मान को एक नई दिशा और नई सोच देगा।

इसके लिए अल्फा न्यूज़ इंडिया ने विश्व संवाद केंद्र हरियाणा को ऐसे आयोजन करने पर हार्दिक बधाइयां और मंगलमय शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। और अन्य पब्लिकेशन ग्रुप्स को भी पत्रकारों के सम्मान के प्रति सजग प्रहरी बनने का आह्वान किया है। अनेकों बड़े सम्मान समारोह में चहेते पत्रकारों के अलावा सम्मान के सही हकदारों की अनदेखी एक परंपरा ही बन चुकी है। और इस तिलिस्म को विश्व संवाद केंद्र हरियाणा ने सातवां प्रांतीय स्तर का पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित करके तोड़ा है। भविष्य में जब कभी पत्रकारों को सम्मान देने की चर्चा होगी तो विश्व संवाद केंद्र हरियाणा के जिक्र के बिना यह चर्चा बेमानी रहेगी।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107279

+

Visitors