बाबा बालक नाथ जी की चौकी में जयकारों से गुंजा सोहणी सिटी

Loading

चंडीगढ़:- 3 मई:- आर के विक्रमा शर्मा/ हरीश शर्मा+ अनिल शारदा/ राजेश पठानिया/करण शर्मा:— आज अक्षय तृतीया और भगवान श्री परशुराम जी का धरती पर अवतार दिवस, माता गंगा का धरती पर धरावतरण “दिवस और महाभारत कालीन धृतराष्ट्र और गांधारी का परिणय बंधन दिवस और भी ना जाने आज कितने शुभ कार्यों और महान व्यक्तित्व का जन्म दिवस आदि का शुभ अवसर है। आज इस मौके पर सोहन सिटी चंडीगढ़ बाबा बालक नाथ जी की चौकी के माध्यम से बाबा जी की अनुकंपा से धन्य हुई। और आज शहर भर में अक्षय तृतीया के अवसर पर जगह-जगह ठंडे मीठे गन्ने के रस की छब्बीलें जैन धर्म समाज ने लगाईं। और हिंदू धर्म समाज ने मंदिरों में भजन-कीर्तन कथा प्रवचन धर्म चर्चा आदि के आयोजन किए। अटूट भंडारे आदि वितरित किए। जगह-जगह संपन्न लोग गरीबों को दान आदि देते दिखाई दिए। भूखों को अन्न जल ग्रहण करवाते दिखाई दिए। यह सब कुछ सनातन धर्म की सभ्यता और संस्कृति की बेजोड़ धरोहर है। जिसे सहेज कर भावी पीढ़ी को बहुत बड़े वरदान के रूप में सौंपना है।

सेक्टर 27 क्षेत्र स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर के विशाल सभागार में आज हिमाचल महासभा पंजीकृत चंडीगढ़ ने नव वर्ष विक्रम संवत 2054 आशी के उपलक्ष्य में बाबा बालक नाथ जी की चौकी का बड़े स्तर पर काव्यात्मक और कलात्मकता से धर्म व आयोजन किया और आज इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि श्री श्री 1008 महंत राजेंद्र गिरी जी महाराज प्रमुख गद्दी श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर गुफा जोर से तहसील बड़सर जिला हमीरपुर हिमाचल प्रदेश ने बाबा जी के श्री चरणों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए विशाल जनसमूह को अपने प्रवचनों और दर्शनों से निहाल किया इस बारे में हिमाचल महासभा के प्रधान पृथ्वी सिंह प्रजापति महासचिव रमेश साहू भागीरथ शर्मा और कश्मीर चंद वर्मा बीएस ठाकुर आदि ने अल्फा न्यूज़ इंडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज मंगलवार को मांगलिक कार्यक्रम के अंतर्गत सवेरे 9:15 बजे धोना और ध्वज पूजन से कार्यक्रम का श्रीगणेश हुआ 10:00 बजे ज्योति प्रचंड के बाद वीआरएल ग्रुप ने 2 घंटे बाबाजी का कर्ण प्रिय स्वर में गुणगान किया दोपहर बाद 12:30 बजे से 2:30 बजे तक विजय रतन मोदगिल ने बाबा जी की भेंटे भजन गाकर तमाम संगत को अपने साथ नाचने झूमने जयकारे लगाने पर विवश कर दिया मंत्रमुग्ध होकर तमाम संगत ने बाबा जी के श्री चरणों में और महंत राजेंद्र गिरी जी की उपस्थिति में अपने जीवन को धन्य किया लोगों का दिया था उमड़ा जनसमूह बाबा जी की चौकी में उपस्थिति देने के बाद बाबाजी का अटूट भंडारा जो क हिमाचली धाम के रूप में विशाल जनसमूह को बहुत ही प्यार और अतिथि बहू सत्कार के साथ परोसा गया। पूरे शहर में बाबा जी की इस विशाल भव्य चौकी और उसके बाद बाबा जी की गुणगान की छटा के साथ-साथ हिमाचली धाम की चर्चा पुर जोरों पर है।

हिमाचल प्रदेश की शानदार लोकप्रिय अनुकरणीय धर्म संस्कृति रीति रिवाज और उपलब्धियों में इजाफा करने वाले हिमाचल महासभा चंडीगढ़ के अनेकों गणमान्य समाजसेवी व्यक्तित्वों का सम्मान किया गया।

इसी क्रम में पंडित रामकृष्ण शर्मा जोकि हिमाचल महासभा पंजीकृत चंडीगढ़ के मूल स्थापना क्रम से ही जुड़े हुए हैं। और हिमाचल के लिए नाना प्रकार से अथक सेवा कर रहे हैं, का भी श्री श्री 1008 महंत राजेंद्र गिरी जी महाराज ने आशीर्वाद देते हुए सम्मान किया। पंडित रामकृष्ण शर्मा जी साधु संत समाज के लिए अटूट भंडारे लगाने वाले प्रभु प्रेमी धर्म वृत्ति वाले दानवीर के रूप में भी जाने जाते हैं। आज इस स्मरणीय अवसर पर और भी सेवी जनों को भव्यता से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109389

+

Visitors