पाकिस्तानी मुसलमानों ने सिख प्रधान के दोनों जवान बेटों को बेरहमी से पीट-पीट किया अधमरा अस्पताल में इलाज की कर रहे इंतजार

Loading

चंडीगढ़:- 20 अप्रैल:-आरके विक्रमा शर्मा/ राजेश पठानिया+ करण शर्मा/ अनिल शारदा हिंदुओं पर कायराना और कातिलाना हमले भारत में ही नहीं बल्कि अन्य मुस्लिम देशों में भी अंजाम दिए जा रहे हैं हिंदुस्तान में खुद को हिंदुओं से अलग-थलग मानने वाले सिख पंथ के लोगों पर भले ही भारत में मुसलमानों द्वारा हमले नहीं हुए हैं लेकिन पड़ोसी मुल्क में यानी पाकिस्तान में ननकाना साहब के निवासी और सिख अल्पसंख्यक वर्ग के प्रधान मस्तान सिंह के ऊंचे परिवार पर वहां के मुस्लिम समुदाय ने जानलेवा हमले किए मिली खबरों में ताबीज मुसलमानों ने उनके घर पर सामूहिक रूप से धावा बोल दिया और घर के लोगों खासकर मस्तान सिंह के दोनों जवान बेटों को बुरी तरह से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया यह हमले किसकी शह पर हो रहे हैं यह खोजबीन का गंभीर विषय है।

प्रधान मस्तान सिंह के दोनों नौजवान बेटों पर दिलावर सिंह और पाला सिंह पर ननकाना साहब के स्थानीय मुसलमान लोगों ने बेहद शर्मनाक और दर्दनाक हमले करके उनको बुरी तरह से जिंदगी और मौत के बीच जूझने को मजबूर कर दिया। इस पर वहां के स्थानीय लोगों ने पीड़ितों की मदद करने से भी कन्नी काट ली है। मस्तान सिंह के बेटों को अचेत और अधमरी अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी जान पर बन पड़ी है। इसलिए लंबा आब्जर्वेशन जारी रहेगा।। पाकिस्तान में सिख पंथ के लोग वहां उनसे तादाद में ज्यादा बस रहे हिंदुओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक दूसरे की हिफाजत का सबब बनते हैं। लेकिन भारत में सिख पंथ के कुछ एक ज्यादा ही पढ़े लिखे लोग खुद को बाबा दीप सिंह और सिख धर्म से हिंदुओं को बिल्कुल अलग मानते हैं। बताते चलें सोशल मीडिया पर खबर खूब वायरल हुई थी कि पाकिस्तानी मुस्लिम समुदाय के लोग सिख पंथ के लोगों को खूब प्रताड़ित और परेशान कर रहे हैं एक घटना में एक सिख लड़की जो कि नाबालिग थी से पहले से डरा धमकाकर श्री रिक्स बांध बनाए गए और बाद में जबरदस्ती निकाह कर लिया लेकिन वहां सिखों और हिंदुओं ने बजट में आकर आतताई मुसलमानों को लड़की सिखों को सोचने पर मजबूर कर दिया। हालांकि यह संघर्ष काफी लंबा चला। लेकिन सभी ने सच का साथ दिया। और सिख लड़की का मुसलमान लड़के से निकाह करवा कर फिर से सिख नौजवान लड़के के साथ सिख पंथ की परंपरा मुताबिक शादी करवाई गई।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94457

+

Visitors