बाबा साहब की प्रतिमा हुई खंडित,बरप रहा हंगामा

Loading

 
जैसलमेर ; 3 जून ; चंद्रभान सोलंकी ;——– गड़ीसर चौराहे के पास अम्बेडकर पार्क में  बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के गले में चप्पल की माला किसी आमुक ने पहना दी। इसे लेकर दलित समाज व स्थानीय लोगों ने  जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची जिला प्रमुख  अंजना तनेराव मेघवाल व जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस ने वहां पार्क में सभी के सामने यकीन दिलवाया  कि जल्द ही अपराधी  जेल में होगा ! और दलित समाज के लोगो ने पुलिस व प्रशासन को 5 दिन का टाइम दिया है ! अगर 5 दिन में अपराधी नही पकड़े गये, तो छ्ठे दिन दलित समाज सड़क पर उतरेंगे व उग्र आंदोलन  करेंगे !  वे धरने पर बैठेंगे !

स्थानीय लोगों का कहना था कि भारतीय संविधान को लिखने वाले बाबा साहब भीम राव आंबेडकर एक महापुरुष थे। उनके साथ की गयी यह हरकत मानवता को शर्मसार करती है। इसे दलित समाज किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

दलित समाज ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी बाबा साहब को खंडित किया गया है  इसकी शिकायत थाने पर की गयी थी। पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा दिया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घटना उसी का नतीजा है। अपराधी प्रवृति के लोगों का हौसला बढ़ गया है। इसके लिए पुलिस जिम्मेदार है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107850

+

Visitors