एक बार का रक्तदान बचाता है एक साथ कई जिंदगियां

Loading

चंडीगढ़/मोहाली:-  18 अप्रैल आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा+अनिल शारदा प्रस्तुति:– एक रक्तदान ई द्वारा दान किया गया स्वैच्छिक निस्वार्थ भाव से रक्त ना जाने कितनी जिंदगियों को नई जिंदगी प्रदान करता है। रक्तदान महाकल्याणकारी दान माना जाता है।  रक्तदान को जीवन मे सबसे बड़ा दान कहा गया है । हमारे रक्तदान करने से ना जाने कितनी जिंदगियों को नई जिंदगी मिलती है । यह बात शिविर का संचालन कर रही समाज सेविका मिलि गर्ग ने गत दिवस सीपी 67 सैक्टर 67 मोहाली में कंपीटेंट फाउंडेशन व होमलैंड ग्रुप द्वारा सांझे तौर पर लगाये रक्त दान शिविर के बारे में बताते हुए कही।

मिलि गर्ग पेशेवर एक वकील की ओर से  परिवार द्वारा जन्म घुटी स्वरुप सिखाते संस्कारों से समाज सेवा करने की वृत्ति उन्हें बचपन से ही थी। शिक्षा के क्षेत्र में वह आर्थिक रुप से कमजोर सोसायटी के  बच्चों को निशुल्क में शिक्षा देती हैं । कोरोना काल के दौरान उन्होंने जरूरतमंद लोगो को फ्री राशन , आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने, मास्क आदि सब उपलब्ध करवाये।

मिली गर्ग ने बताया कि इस रक्तदान शिविर में भाजपा की वरिष्ठ नेत्री स्मृति ईरानी व भाजपा नेता संजय टण्डन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के साथ जुड़ कर रक्तदानिओं का हौंसला बढ़ाया। इस नेक कार्य मे सहयोग देने के लिये सब का  धन्यवाद किया।

अल्फा न्यूज़ इंडिया ने सभी स्वैच्छिक रक्तदान यो के स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी और भविष्य में सभी युवाओं को रक्तदान शिविरों में बढ़-चढ़कर स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित भी किया। होमलैंड ग्रुप की तरफ से पुनीत भंडारी जी व एच एल पी ग्रुप के प्रदीप बंसल ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन में अपना पूर्ण सहयोग दिया। मिलि गर्ग ने कहा कि इस शिविर में 70 के करीब स्वैच्छिक रक्तदानियों ने रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94461

+

Visitors