भक्त शिरोमणि महावीर हनुमान जी का धरावतरण “दिवस धूमधाम से मनाया अटूट बरताए भंडारे

Loading

चंडीगढ़ :16 अप्रैल :आरके विक्रमा शर्मा/अनिल शारदा+राजेश पठानिया/करण शर्मा:— चंडीगढ़ आज जय घोष और जयकारों के नाम रहा!! शहर के कोने-कोने से जय सियाराम जय सियाराम, जय वीर बजरंगी जय वीर हनुमान करो कल्याण सियावर राम सियावर राम से ही गुंजायमान रहा! मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम और माता जानकी जी के सर्वाधिक प्रिय भक्त शिरोमणि महावीर हनुमान जी महाराज का आज धरावतरण “दिवस देश के कोने कोने में ही नहीं। अपितु विश्व में जहां-जहां भगवान श्री राम और रामायण जी का सिमरन सत्कार सम्मानीय स्थान है। वहां के आस्था वालों ने भगवान हनुमान जी का धरावतरण “दिवस विभिन्न प्रकार की प्रचलित मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार मनाया।

इसी क्रम में श्री महावीर मुनी मंदिर सेक्टर 23 डी चंडीगढ़ में महावीर हनुमान जी का भव्य श्रृंगार किया गया। दिनभर कीर्तन भजन आदि आयोजित किए गए। श्रद्धालुओं ने नृत्य कर भगवान को रिझाया। और दंडवत प्रणाम करते हुए आशीर्वाद लिए। जलेबी व अमृती और मोतीचूर के लड्डू का दिनभर भंडारा चलता रहा। शहर भर में सभी मंदिरों में यही क्रम और परंपरा अटूट भंडारा सिया राम जी की अनुकंपा तक वितरित होता रहा। 

सेक्टर 45 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में भी महावीर हनुमान जी का धरा अवतार दिवस खूब धूमधाम से मनाया गया। मंदिर को खूबसूरत तरीके से बखूबी श्रृंगारित किया गया। दिन भर श्री राम जी के शिरोमणि भक्त प्रिय हनुमान जी की सेवा में कीर्तन मंडलियों ने कीर्तन किए। मधुर भजन गाए। और मंत्रमुग्ध होकर आस्थावालों ने नाना प्रकार के नृत्य किए। इसी क्रम में आज श्री सनातन धर्म मंदिर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। न्यू सक्षम एनजीओ की सर्वेसर्वा पूजा बराड़ ने रक्तदान शिविर आयोजित करवाने में अहम भूमिका अदा की। रक्तदानियों को भूपेंद्र शर्मा भारतीय जनता पार्टी के अथक सिपहसालार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। और युवाओं को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित किया।।

अल्फा न्यूज़ इंडिया से बात करते हुए भूपेंद्र शर्मा और पूजा बराड़ ने कहा कि भगवान की अपार अनुकंपा से ही यह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित करने की प्रेरणा मिली। और मार्गदर्शन मिला। इसी क्रम में युवाओं को धर्म के प्रति जागरूक और कर्म के प्रति समर्पित होने की शिक्षा दी गई। युवाओं को दूसरों का जीवन बचाने की कला और भगवान का आशीर्वाद ऋषि मार्गदर्शन सुझाया गया। युवाओं ने न्यू सक्षम एनजीओ को भरोसा दिलाया कि भविष्य में ऐसे रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। तो युवा वर्ग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगा। और अन्य युवाओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94211

+

Visitors