आयुष विभाग द्वारा आयोजित निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप में सभी ने उठाया लाभ

Loading

चंडीगढ़/गुरुग्राम:-11 अप्रैल:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:– विश्व होम्योपैथी दिवस के उपलक्ष्य में आज आयुष विभाग द्वारा आर्य समाज मंदिर, 4/8 मरला में निशुल्क होम्योपैथी शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 300 से अधिक लोगों ने इसका लाभ उठाते हुए अपने स्वास्थ्य की निशुल्क जांच करवाई।

शिविर का शुभारंभ निगम पार्षद कपिल दुआ ने दीप प्रज्वलित करते हुए किया। शिविर में आने वाले मरीजों को निशुल्क दवाइयां वितरित करते हुए उनके शुगर ,ब्लड प्रेशर तथा हड्डियों की जांच की गई। इस शिविर में गर्भवती महिलाओं और बालिकाओं का खून की कमी के कारण होने वाली बीमारियों से बचाव संबंधी भी मार्गदर्शन किया गया। शिविर में योग विशेषज्ञ डॉक्टर भूदेव द्वारा मरीजों को योगाभ्यास करवाते हुए इस से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी भी दी गई।l

आयुष विभाग से जुड़े एक समाजसेवी ने अल्फा न्यूज़ इंडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भविष्य में भी इस तरह के जन कल्याणकारी निशुल्क शिविर आयोजित किए जाते रहेंगे। और समय-समय पर बुजुर्गों बच्चों गर्भवती महिलाओं आदि के स्वास्थ्य की निशुल्क शिविरों में जांच करके सही मार्गदर्शन देते हुए निशुल्क दवाइयां भी वितरित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107999

+

Visitors