पुलिस नियंत्रित मॉडल हाई स्कूल में दर्जनों बच्चों ने गुंडागर्दी का खेला नंगा नाच

Loading

चंडीगढ़:- 27 मार्च:- आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा+अनिल शारदा/राजेश पठानिया:—- स्कूलों में आजकल अनुशासन और शिष्टता का स्तर क्या है। यह बताने की जरूरत नहीं है। आज टीचर बच्चों को पढ़ाने में खुद सहमे सहमे रहते हैं। इन बच्चों के स्कूल बैग्स में किस किस तरह के हथियार पड़ होंगें। यह सोच से भी बाहर है।

बच्चों को थोड़ा सा डांटने पर ही बच्चे टीचरों के खून के प्यासे हो जाते हैं और ऐसे हजारों वाक्यात इस देश में अखबारी हेडलाइंस बनते रहे हैं। स्कूलों में पढ़ाई के नाम पर दादागिरी गुंडागर्दी नशाखोरी अनैतिकता और आपसे बात ना की नंगे नाच अब सिर्फ शब्दों तक सीमित नहीं रहे हैं। बल्कि अपराधों का घिनौना रूप स्कूलों में यदा-कदा नहीं बल्कि अक्सर देखने को मिलता है। यह अलग बात है कि अख़बारों की सुर्खियां नहीं बनती हैं। पर फिर भी यह कड़वा सच सोशल मीडिया की भरमार के कारण अब छुपा नहीं रह सकता।

ऐसा ही एक वाकया एजुकेटेड सिटीज पीसफुल सिटी चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित गवर्नमेंट माडल हाई स्कूल, पुलिस लाइन जिसका नियंत्रण खुद चंडीगढ़ पुलिस विभाग संभालता है।  देखने को मिला जिसे देखकर हर किसी की रूह कांप जाती है। यह स्कूल पूरी तरह से कायदे कानूनों से अनियंत्रित लगता है। जब आप ऐसी खूनी मुठभेड़ स्कूली विद्यार्थी में होते देखोगे तो दांतों तले उंगली दबा लेंगे। सोशल मीडिया पर वायरल होती है एक वीडियो में दर्जनों बच्चे मैं कुछ बच्चों को स्कूल परिसर में ही बुरी तरह से बेरहमी से मुंबई या फिल्मी स्टाइल में पीट रहे हैं और इन बच्चों को छुड़ाने की जहमत कोई नहीं उठा रहा है शुक्र कीजिए कि किसी बच्चे की जान नहीं गई अल्लाह के तीन बच्चों के गंभीर चोटें लगने से सिर में टांग के लगाए गए हैं और उन्हें जिस तरह से पीटा गया है खुदा ही खैर करे कि उनकी जान बच जाए। अल्फा म्यूजिक डॉट कॉम स्कूलों से जुड़ी एक यूनियन के सक्रिय अग्रिम पंक्ति के सिपहसालार रंजीत मिश्रा से जानकारी मिली है कि इस मार्फत पुलिस में पर्चा भी दर्ज किया गया है लेकिन पुलिस ने अभी तक अग्रिम क्या कार्यवाही को अंजाम दिया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। स्कूल की प्रिंसिपल सुखविंदर कौर से रात्रि खबर लिखते समय संपर्क करना अनुचित था सचिन बच्चों के सिर में चोट लगी है वो टांग के लगे हैं उनके नामों की जानकारी नहीं मिल पाई है और भी इस दिल दहला देने वाले गुंडागर्दी के घटनाक्रम में कौन-कौन विद्यार्थी शुमार हैं और क्या इन विद्यार्थियों का बाहर के दूसरे जॉनी साहब गुंडों ने भी साथ दिया है यह भी अभी जानकारी से परे है लेकिन खबर लिखे जाने तक रंजीत मिश्रा से मिली जानकारी मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन इस मामले में किन-किन बच्चों को हिरासत में लिया गया है। यह भी पुष्टि नहीं हुई है। किन किन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। यह भी जानकारी नहीं मिल पाई है। स्कूल में पूरी तरह से दहशत का माहौल है। और पीड़ित बच्चे सदमे में हैं। उनके परिवार वाले भी बुरी तरह असुरक्षा  की भावना का शिकार हैं। उन्हें डर सता रहा है कि गुंडे और स्कूल के वह विद्यार्थी जिनके सिर पर गुंडागर्दी का भूत सवार है। ना जाने उनके बच्चों को कब दोबारा घेरा डालकर मार  ना डालें। पुलिस को चाहिए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो‌ इसके लिए सभी अपराध वृद्धि के धनी विद्यार्थियों की शिनाख्त की जाए। और उन पर बकायदा बनता मामला दर्ज करके उन्हें सजा दी जाए। ताकि स्कूलों में गुंडागर्दी का आलम पनपने ही ना पाए। 9417350839 गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर 26 पुलिस लाइन स्कूल प्रिंसिपल सुखविंदर कौर का सरकारी मोबाइल नंबर विद्यार्थियों के उन अभिभावकों के लिए उपलब्ध करवाया गया है जिन्हें अपने बच्चों के भविष्य और जान का डर सता रहा है। किसी भी प्रकार का संदेह हो। और अपने बच्चे के कैरियर संबंधी प्रिंसिपल से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108040

+

Visitors