भोले बाबा की महाशिवरात्रि का महापर्व धूमधाम से जोरों पर, बल शिव मंदिर में छप्पन भोग का भंडारा

Loading

चंडीगढ़:- 1 मार्च:- आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा+ अनिल शारदा/ राजेश पठानिया:—– आदि अनादि भगवान भोलेनाथ जी की आज महाशिवरात्रि के महापर्व पर देश विदेश में भव्य धर्म समागम पर्व आयोजित किए जा रहे हैं भगवान शंकर के शिवालय खूब सजे धजे हैं और दूध पंचमेवा आदि के भंडारे सवेरे से ही शुरू हो गए हैं मंदिरों में भक्त जनों की रात 12:00 बजे से ही कतारें लगी हुई हैं और बेशुमार श्रद्धालु हाथों में गंगाजल और पूजा आदि की सामग्री लेकर पंक्तियों में अनुशासित रूप से खड़े हैं ट्राइसिटी चंडीगढ़ भी खूब सजा धजा है महाशिवरात्रि पर्व के भव्य आयोजन के लिए लोगों में भक्तजनों में भारी उत्साह देखते बनता है भगवान शंकर के हर मंदिर में लंबी-2 पंक्तियां जुटी हुई हैं। 

सेक्टर 23 के श्री महावीर मुनि मंदिर में पंडित दीपराम शर्मा जी के मुताबिक भक्तजन बड़ी सवेरे से ही भगवान शंकर का जलाभिषेक करने के लिए पंक्तियों में लग गए थे। भगवान शंकर के निमित्त भंडारों का भव्य आयोजन शंकर की भोले मय इच्छा तक वितरित किया जाएगा। रात को भगवान शंकर की लीलाओं का वर्णन भजन स्वरूप गया जाएगा।

माता जयंती देवी के समीपवर्ती आदि प्राचीन शिव मंदिर और सेक्टर 24 स्थित प्राचीन शिव मंदिर, गांव सुहाना के प्राचीन शिव मंदिर, सकेतड़ी स्थित प्राचीन शिव मंदिर, पंचकूला सेक्टर 11 स्थित प्राचीन शिव मंदिर पीपल वाली माता और सेक्टर 14 पंचकूला मां दुर्गा मंदिर, सेक्टर 9 पंचकूला प्राचीन शिव मंदिर आदि से भगवान शंकर की महाशिवरात्रि के भव्य आयोजन की चहल-पहल श्रद्धालुओं के जमावड़े और बड़े स्तर पर विशाल भंडारों का आयोजन कार्य गतिशील है।

सेक्टर 22सी के मंदिर में भगवान शंकर की महाशिवरात्रि का भव्य आयोजन के मद्देनजर मंदिर को यथावत की तरह दुल्हन की भांति सजाया गया है‌ मुख्य द्वार पर दूध और फल आदि का अटूट भंडारा सवेरे से ही वितरित किया जा रहा है। भक्ततजनों की लंबी-लंबी कतारें भगवान शंकर का जल अभिषेक करने के लिए लगी हुई हैं। और मंदिर में भगवान शंकर के भजन और धर्म प्रवचन आदि हो रहे हैं। 

सेक्टर 29 स्थित बल शिव मंदिर में हर साल की तरह ज्योतिषाचार्य रोहित शर्मा दंपति ने 56 प्रकार के भोग का भंडारा भगवान शंकर भोले नाथ की महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में लगाया। इसमें भगवान को छप्पन भोग लगाने के बाद श्रद्धालुओं में शंकर भगवान की कृपा तक वितरित किया जाएगा। यह जानकारी रविंद्र कुमार शर्मा मिंटू ने देते हुए बताया कि लक्ष्य ज्योति संस्थान के बैनर तले हर साल बल शिव मंदिर में आचार्य रोहित शर्मा एवं परिवार शिवरात्रि के महा उपलक्ष्य में भंडारे का आयोजन करता है।।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93732

+

Visitors