पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू की हत्या की गई या सड़क वाहन दुर्घटना है संशय कायम

Loading

चंडीगढ़ 16 फरवरी अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क प्रस्तुति:—-दीप सिद्धू की मौत- हत्या या हादसा?:अंतिम संस्कार की तैयारी; 3 डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम; KMP एक्सप्रेस-वे पर हादसे में मारे गए थे एक्टर

सोनीपत सोनीपत में हुए हादसे में मारे गए पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का पोस्टमार्टम हो गया है। शव परिजनों को सौंप दिया गया है और अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है। सोनीपत सिविल अस्पताल में तीन डॉक्टरों के पैनल ने उनका पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई है। इस दौरान डीएसपी विपिन कादियान दल-बल के साथ पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मौजूद रहे। यही नहीं दीप सिद्धू के परिजन और समर्थक भी पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जुटे रहे। दीप सिद्धू इन दिनों अमरगढ़ से शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान का भी प्रचार कर रहे थे।

पुष्पवर्षा करते हुए दीप सिद्धू के पार्थिव शरीर को ले जाते परिजन और समर्थक।

पुष्पवर्षा करते हुए दीप सिद्धू के पार्थिव शरीर को ले जाते परिजन और समर्थक।

दीप की गाड़ी से मिली शराब की बोतलें

पोस्टमार्टम के दौरान एसपी राहुल शर्मा हादसास्थल का निरीक्षण कर रहे थे। निरीक्षण के बाद एसपी ने बताया कि दीप सिद्धू की गाड़ी से शराब की बोतलें मिली हैं। उनके ब्लड सैंपल भी लिए हैं, ताकि जांच की जा सके कि हादसे के दौरान दीप सिद्धू ने शराब पी हुई थी या नहीं? विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। लापरवाही से ड्राइविंग का मामला लग रहा है। फिलहाल पुलिस ने दीप के भाई मनदीप सिंह सिद्धू की शिकायत पर अज्ञात ट्राला चालक और मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। चालक फरार है, जिसकी तलाश में छापामारी की जा रही है।

पंजाब में चर्चा हत्या या हादसा?

दीप सिद्धू की इस तरह अचानक मौत होने से पंजाब में चर्चा का दौर भी शुरू हो गया है। बड़ा सवाल यह है कि दीप सिद्धू की मौत हादसे में हुई है या हत्या की गई है? वे किसान आंदोलन के दौरान काफी सुर्खियों में रहे थे। पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा मामले में उन्हें आरोपी बनाया गया था। इस केस‌ में दीप सिद्धू की गिरफ्तारी भी हुई थी। वहीं अब जब डीएसपी से इस बारे में सवाल किया गया कि कहीं हत्या को हादसा तो नहीं दिखाया जा रहा तो उन्होंने कहा कि साजिश हो सकती है, लेकिन अभी हादसे का केस दर्ज किया गया है। हत्या के एंगल से भी केस की जांच की जाएगी।

ट्राला चालक के ब्रेक लगाने से हुआ हादसा

पुलिस को दी शिकायत में दीप सिद्धू के भाई मनदीप ने बताया कि हादसा कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP)​​​​​​ एक्सप्रेस-वे पर पिपली टोल नाके के पास मंगलवार रात को हुआ। दीप सिद्धू अपनी अमेरिकी महिला मित्र रीना रॉय के साथ दिल्ली से पंजाब लौट रहे थे। परिवार वाले उनका इंतजार कर रहे थे कि पिता के फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि दीप सिद्धू का एक्सीडेंट हो गया है। वह और एक महिला गंभीर रूप से घायल हैं। फोन करने वाले ने हादसे में घायल रीना से बात कराई।

रीना ने बताया कि स्कोर्पियो पीछे से ट्राले में घुस गई है। दीप बेहोश है और उसे काफी चोट लगी हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। एक ट्राला आगे चल रहा था, लेकिन उसने अचानक ब्रेक लगा दिए। अचानक ब्रेक लगने से दीप ने भी ब्रेक लगाए, लेकिन इतनी देर में स्कॉर्पियो ट्राले में घुस गई। रीना ने बताया कि उसे और दीप को सोनीपत के खरखौंदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद पता चला कि दीप को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। वहीं रीना उपचाराधीन है। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर रीना के बयान भी दर्ज किए।

मॉडलिंग से की थी कैरियर की शुरुआत…..

पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दीप ने लॉ की पढ़ाई की। वह किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रहे। मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब भी जीता। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी। हालांकि दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नंबरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।

अंग्रेजी में बात करने से आए थे चर्चा में……

दीप सिद्ध् को किसान संगठनों के प्रमुख नेताओं ने दिल्ली बॉर्डर पर बोलने का मौका नहीं दिया। दीप सिद्धू सोशल मीडिया के जरिए ही इन किसान नेताओं के फैसलों पर सवाल उठाते रहे हैं। किसान आंदोलन के दौरान वे चर्चा में तब आए, जब एक पुलिस अधिकारी से अंग्रेजी में बहस कर रहे थे। उनके इस वीडियो को बाद में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा, ‘गरीब भूमिहीन किसान, जिनके लिए लोग रो रहे हैं।’ जिसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109705

+

Visitors