क्रेशर मालिक ने कवरेज कर रहे पत्रकार से की मारपीट

Loading

पत्रकारों की आज़ादी पर फिर खड़े हुए सवाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर क्रेशर मालिक को लिया हिरासत में   

पठानकोट ; 28 जून ; कंवल रंधावा ;——जिला पठानकोट के अधीन पड़ते गांव ताजपुर मे लगे एकमात्र क्रशर इंडस्ट्री की गुंडागर्दी उस समय सामने आई, जब उन्होंने अवैध माइनिंग की कवरेज कर रहे एक हिंदी समाचार पत्र के पत्रकार पर न केवल हमला किया, बल्कि उसके कैमरे छीन उसे जातिसूचक अपशब्द कहें। मौके पर पंहुचे एक अन्य न्यूज चैनल के पत्रकार ने जब यह देखा, तो फौरन इस संबंध में पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद थाना प्रभारी पठानकोट सदर गुरविन्द्र सिंह अपनी पुलिस पार्टी लेकर मौके पर पंहुचे व स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पत्रकारों के ब्यान कलमबंद किए तथा क्रैशर मालिक को हिरासत में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
            -इस संबंध में जानकारी देते हुए हिन्दी समाचार पत्र के पत्रकार रंजीव थापा ने बताया कि वह गांव ताजपुर में चल रहे क्रशर इंडस्ट्री के पास हुई लगभग 40-50 फुट गहरी माईनिंग की कवरेज कर रहे थे। इस दौरान क्रशर मालिक एवं करिदों ने आकर उसे कवरेज करने से रोका, और उसके कैमरे, पहचान पत्र व मोबाइल छीनकर उसे एक कमरे में बंद कर दिया। उसके साथ बुरी तरह से मारपीट भी की तथा उसे जान से मारने की धमकियां दी। पुलिस ने पत्रकार के बयानों के आधार पर कै्रशर मालिक को हिरासत में ले लिया है।
इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियो ने कहा की हमें फोन पर जानकारी मिली थी की ताजपुर स्टोन क्रेशर पर कोई झगड़ा हुआ है जिसके चलते हमारी टीम मोके पर पहुंची है और पीड़ित के ब्यान ले आगे की करवाई अमल में लाई जाएगी !
 
 माईनिंग अधिकारी की टीम भी मौके पर पंहुची। इस दौरान कच्चे माल के स्टॉक की जांच की गई, और मौके पर मौजूद क्रैशर मालिक से स्टॉक रजिस्टर की मांग की गई, लेकिन क्रैशर मालिक वहां पड़े हुए कच्चे माल का स्टॉक रजिस्टर पेश नहीं करवा पाया। वहीं जांच में यह भी सामने आया कि मालिक द्वारा अभी तक के महीने की रिर्टनों को भी कार्यलय में जमा नहीं करवाया गया है। इस लिए उक्त क्रशर के कच्चे माल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वहीं क्रैशर मालिक को हिदायत दी गई कि वह माईनिंग अधिकारियों व प्रशासन के अगले निर्देशों तक अपना क्रशर नही चला सकता। टीम ने मालिक को चेतावनी दी, कि यदि उनके द्वारा कब्जे में लिए गए मटीरियल के साथ छेड़-छाड़ होती है, तो उसकी जिम्मेवारी क्रैशर मालिक की होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

93985

+

Visitors