अब गोल्डन कलर का लोगो व्हाट्सएप की नए साल पर नई सौगात और भी फीचर्स हैं साथ

Loading

चंडीगढ़: 31 दिसंबर:-आरके विक्रमा शर्मा/करण शर्मा+ अनिल शारदा प्रस्तुति:-–WhatsApp लोगो आमतौर पर ग्रीन कलर का आइकन है और आप इसे एक शाइनिंग गोल्ड कलर के आइकन में बदल सकते हैं। यह काम आप एक आसान ट्रिक के जरिए कर सकते हैं। यहां हम आपको आसान टिप्स के जरिए WhatsApp लोगो को गोल्ड कलर में बदलने का तरीका बता रहे हैं।अपने WhatsApp आइकन को गोल्ड प्लेटेड आइकन में तब्दील करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में नोवा लॉन्चर डाउनलोड करना पड़ेगा।
जब आपके फोन में नोवा लॉन्चर डाउनलोड हो जाएगा तो फिर आपको ऐप ओपन करनी है और फिर अपने फोन पर अपने पसंद के स्टाइल का चयन करना है।
स्टाइल का चयन करने के बाद आपको गोल्डन WhatsApp आइकन की इमेज सर्च करनी है।
अब आपको जो भी सबसे ज्यादा पसंद है उसे डाउनलोड करने का ऑप्शन आपके पास है।अब आपको सिर्फ 2 सेकंड के लिए WhatsApp आइकन पर टैप करना है। इसके बाद आपके फोन में आपका WhatsApp लोगो गोल्ड कलर में बदल जाएगा।

फिर आपको स्क्रीन विंडो पर एक एडिटिंग पेंसिल नजर आएगी। उस पर टैप कीजिए और अब डाउनलोड की गई गोल्डन WhatsApp लोगो इमेज का चयन करने के लिए अपनी फोटो गैलरी में जाना है।अब आपको डन पर क्लिक करना है और यहां पर आपका WhatsApp लोगो नए साल 2022 के स्वागत के लिए गोल्डन WhatsApp लोगो में बदल जाएगा।
आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके जरिए डाउनलोड किया गया WhatsApp आइकन ट्रांसपेरेंट PNG फॉर्मेट में होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो उसे WhatsApp गोल्ड लोगो के तौर पर सेट नहीं किया जा सकेगा।

इस साल WhatsApp में कई और फीचर्स भी आए हैं-
फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp हमें नई सुविधाएं प्रदान करता रहता है। इस साल आए फीचर्स में पहला फीचर WhatsApp यूजर्स के फोन के एक्सेस के बिना डेस्कटॉप ऐप के जरिए कॉलिंग करता है। इसके साथ WhatsApp पेमेंट पैसे भेजने या रिसीव करने के लिए इस साल बड़े स्तर से इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही ऑडियो एडिट फीचर जो यूजर्स को वॉयस नोट्स भेजने से पहले उन्हें सुनने की अनुमति देती है। वहीं मीडिया फाइल्स को गायब करने वाला व्यू-वन्स फीचर है। मल्टी-डिवाइस फीचर के जरिए यूजर एक ही समय में कई डिवाइस फोन, लैपटॉप या टैबलेट में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। साभार इंडिया टाईम्स।।।।जनहितार्थ।।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94431

+

Visitors