धर दबोचा बलात्कार का आरोपी इंस्पेक्टर, महिलाओं को गुमराह करके बनाया था अपना शिकार

Loading

चंडीगढ़:- 06 नवंबर:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क प्रस्तुति :-उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले के जांच के नाम पर दुष्कर्म (Rape) के आरोपी इंस्पेक्टर महेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया. वर्तमान में आरोपी इंस्पेक्टर की पोस्टिंग कुलपहाड़ थाना प्रभारी के पद पर थी. दुष्कर्म के आरोपी इंस्पेक्टर को जेल भेजने की पुष्टि करते हुए एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद इंस्पेक्टर को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

सिविल लाइन थाना पुलिस ने इंस्पेक्टर महेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद 164 का बयान अदालत में कराया गया है. 164 के बयान मे आये तथ्य और दुष्कर्म स्थल दोनों होटलों से मिले सबूत के आधार पर इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की गई है. पुलिस ने आरोपित पर दुष्कर्म के साथ पाक्सो एक्ट की धारा भी लगाई है।

इटावा जिले के भरेह थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने एसएसपी जय प्रकाश सिंह को तहरीर देकर बताया था कि कुछ दिनों पूर्व उसने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत भरेह थाने में की थी. तब पुलिस ने समझौता करा दिया था. भरेह में तैनात रहे थाना प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह का तबादला चकरनगर थाने में हो गया.

पीड़िता की ससुराल भी चकरनगर में ही है. पीड़िता ने बताया कि यहां पहुंचने पर आरोपी थाना प्रभारी ने जबरदस्ती उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया. उस पर थाने आने का दबाव बनाने लगा. 28 जनवरी 2021 को वह थाने पहुंची तो इटावा कोर्ट में बयान देने के लिए चलने को कहा गया.

उस दिन बयान न होने की बात कहकर आरोपी इंस्पेक्टर स्टेशन रोड स्थित एक होटल में उसे ले गया. यहां उसके साथ दुष्कर्म किया. उसकी अश्लील फोटो व मोबाइल से वीडियो बनाया. मामले की शिकायत करने पर पति को जेल भेजने की धमकी दी. पीड़िता के मुताबिक 7 फरवरी को फिर इटावा के एक होटल में बुलाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

मामले में पीड़िता ने 4 अक्तूबर को तत्कालीन एसएसपी को अर्जी दी थी. मामले की जांच सीओ राकेश वशिष्ठ को सौंपी गई थी. कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने बुधवार को एसएसपी जय प्रकाश सिंह को तहरीर दी थीय एसएसपी ने बताया कि मामले में सिविल लाइन थाने में आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ दुष्कर्म में जेल भेजा गया है.साभार केयर आप इंडिया।।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94169

+

Visitors