गुरूद्वारा साहिब में नि:शुल्क रोटरी हेल्थ सेंटर शुरू

Loading

चंडीगढ़ :13 सितंबर : आरके विक्रमा शर्मा करण शर्मा:—- रोटरी क्लासिक-चंडीगढ़ क्लब व गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 7 द्वारा गुरूद्वारा प्रांगण में नि:शुल्क रोटरी हेल्थ सेंटर का शुभारंभ करते हुए करते हुए इसका उद्घाटन पीआरआईपी रोटेरियन राजा साबू ने किया।

इस दौरान उनके साथ रोटेरियन जसपाल सिंह, रोटेरियन बलदेव अग्रवाल, रोटेरियन मधु मरवाहा, रोटेरियन दीपिका, रोटेरियन साक्षी, रोटेरियन अनुपम सिंह, रोटेरियन मेजर तरविंदर सिंह और गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

अल्फा न्यूज़ इंडिया को इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब के अध्यक्ष एस. रशपाल सिंह ने बताया कि अतिथियों और रोटरी क्लासिक, चंडीगढ़ क्लब के सदस्यों का स्वागत किया।  और उन्हें सरोपा पहनाकर सम्मानित भी किया।

 

रोटरी क्लासिक-चंडीगढ़ क्लब के प्रेसिडेंट जरनल सर्जन डॉ. एम.पी. सिंह ने अल्फा न्यूज इंडिया को इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया कि रोटरी हेल्थ सेंटर रोजाना सुबह 2 घंटे सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुला रहेगा। जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टर्स सेंटर में आने वाले लोगों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच करेंगे। और उन्हें परामर्श देंगे।

मरीजों की तादाद और उन में पाई जाने वाली बीमारियों के अनुसार ही भविष्य में डॉक्टरों की सेवाएं भी बढ़ाई जाएंगी। और हेल्थ चेकअप और ट्रीटमेंट की विस्तृत जांच आदि व व्यापक स्तर पर दवाइयों की सुविधा भी प्रदान करने पर विचार किया जाएगा।

यहां यह बताना भी बहुत जरूरी है कि इस सेक्टर में निशुल्क रूप से चिकित्सा संबंधी जांच और लाइव टेस्ट और मेडिकल एडवाइस देने वाले डॉक्टरों का अभी तक अभाव बना हुआ था। लेकिन अब लोगों को इस तरह की मेडिकल सुविधाएं यहां मिलने से उन्हें और दूरदराज भटकने से निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107048

+

Visitors