महिला वकीलों ने भी की  बार एसोसिएशन में उपप्रधान पद की मांग 

Loading

अबोहर:-11 सितंबर :- आरके विक्रमा+ करण शर्मा प्रस्तुति:–जहां देश के अधिकतर सभी विभागो में महिला वर्ग को 33 प्रतिशत आरक्षण प्राप्त है वहीं अबोहर बार एसोसिएशन में महिला वकीलों* ने बार एसोसिएशन मे उपप्रधान का पद महिला वकील के लिए बनाने के साथ साथ महिला वकील के लिए आरक्षित करने की मांग को लेकर एसोसिएशन के प्रधान को मांग पत्र सौंपा।*

मांगपत्र सौपनें पहुंची महिला वकीलों ने प्रधान रविन्द्र सेतिया को बताया* कि अबोहर की बार एसोसिएशन में सैंकडों की संख्या में पुरूष वकील है जबकि महिला वकीलों की संख्या 40 के करीब है जो कि कंधे से कंधा मिलाकर बार एसोसिएशन की तरक्की के लिए अग्रसर हैं ऐसे में महिला वकीलों को भी बार एसोसिएशन में ओहदा दिया जाना आवश्यक है ताकि किसी भी मुद्दे पर होने वाली चर्चाओं में उनकी पदाधिकारी भी अपना पक्ष मजबूती से रख सके।

✔️ *आज इससे पूर्व बार एसोसिएशन की महिला वकीलों की एक बैठक हुई। जिसमें एडवोकेट जैसमीन बिश्रोई, चौ. सरिता मलेठिया,* योगिता,* आभा बाघला, रमनदीप, अमनदीप कौर, गुरसिमरन कौर, सुखबीर कौर, कशिश सोनी, कंचन सिडाना, किरण शर्मा, निधि बेरी, सुनीता मलेठिया व अन्य महिला वकील मौजूद थे।

✔️ *इधर बार एसोसिएशन के प्रधान ने उन्हें विश्वास दिलाया कि बार एसोसिएशन की आगामी बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा* और सभी बार के वकीलों की सहमति से इस संंबंध में निर्णय लेकर महिला वकीलों को बनता मान सम्मान दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94268

+

Visitors