13 साल की बच्ची बनी मां, आरोपी बाप सहपाठी भागा बांग्लादेश, दर्ज हुआ केस

Loading

चंडीगढ़ नई दिल्ली :21 अगस्त:- आरके विक्रमा शर्मा+सुमन बैदवान:—पश्चिमी बंगाल ईस्ट इंडिया कंपनी से लेकर आज तक दिल दहला देने वाली अखबार की सुर्खियों का सरताज बने रहने में अग्रणी पंक्ति का हीरो प्रांत बना हुआ है।

हाल ही में हुए चुनावों में लोकतंत्र की जिस तरह सेवा धज्जियां उड़ाई गईं। पूरी दुनिया देखकर सुनकर अवाक रह गई। चुनाव के बाद राजनीतिक षड्यंत्र के तहत जो हिंसा भड़की, खूनी खेल खेले गए। और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बर्बरता की गई। यह अपने आप में मानवता के चेहरे पर करारा तमाचा और वहां पर व्यवस्थापक, प्रशासनिक अधिकारियों को कठपुतलियां बनाने और शक्तियों का दुरुपयोग करवाने सहित प्रभु सत्ता इन सब के ऊपर खोखले नियंत्रण की अर्थी सजी हुई है! आप के बाद बीजेपी के एक कद्दावर नेता की गैर हाजिरी में उसके घर में घुसकर उसकी गूंगी बीवी का तृणमूल कांग्रेस के तीन नेताओं ने दो कार्यकर्ता पांचों लोगों ने रात भर सामूहिक बलात्कार किया। भारतीय जनता पार्टी वहां किस तरह के राजनीतिक षड्यंत्रों का शिकार हो रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोलकाता हाईकोर्ट को मजबूर होकर चुनाव के बाद फैली हिंसा में हुए कत्ल और बलात्कारों की व्यापक और गंभीरता से जांच करवाने के आदेश देने पड़े हैं। ऊपर से तृणमूल कांग्रेस सत्तासीन सरकार की नैतिकता से परे की ब्यान बाजी सामने आई है कि वह कोलकाता हाईकोर्ट के आदेशों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।।

अब पश्चिम बंगाल सहित पूरे मानवीय मूल्यों को शर्मसार करने वाली घिनौनी खबर सामने नदिया क्षेत्र से आ रही है। बांग्लादेश वासी एक परिवार के स्कूली छात्र ने नदिया की 13 साल की छात्रा को गर्भवती बनाया। और सातवीं क्लास में पढ़ने वाली इस 13 साल की बच्ची ने एक शिशु को जन्म दिया। यह खबर जब आरोपी स्कूली छात्र को पता चली तो वह अपने परिवार सहित बांग्लादेश भाग गए। 13 साल की मां बनी छात्रा की मां ने पुलिस स्टेशन जाकर इस पूरे प्रकरण की एफ आई आर दर्ज करवाई। रिपोर्ट के अनुसार आरोपी ने पीड़िता से अनेकों बार “शारीरिक छेड़खानी” की थी और मोबाइल में उसका फोटो और अश्लील वीडियो बनाकर लंबे समय से उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था। पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए संघनता से जांच की कवायद छेड़ रखी है। खबर लिखे जाने तक पुलिस के हाथ में आरोपी छात्र पिता और उसका परिवार नहीं लगा है। पुलिस के मुताबिक 13 साल की यह छात्रा सातवीं कक्षा में पढ़ती है। और उसका आरोपी छात्र से बोलचाल भी था। जो सातवीं की कक्षा में पढ़ता था। और अपने अनैतिक आचरण को लेकर अनेकों बार स्कूल में डांट खाता रहता था। लेकिन अपना डील डौल से लड़की को डरा धमका कर छात्र ने अनेकों बार जबरदस्ती उसके साथ कुकर्म को अंजाम दिया। और उसकी वीडियो बनाई। लड़की के मना करने पर वीडियो वायरल करने का भय दिखाकर उसके साथ मनमर्जी से कुकर्म करता रहा। लेकिन पुलिस ने पीड़ित परिवार को जरूर इंसाफ दिलाने की ठान रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

109193

+

Visitors