नगर निगम में भाजपा के ठेकेदार नेता ने अज्ञात कारणों से खत्म की अपनी जीवन लीला

Loading

चंडीगढ़:- 11 अगस्त:- आरके विक्रमा शर्मा+ करण शर्मा:- भारतीय जनता पार्टी के अनेकों नेताओं सक्रिय कार्यकर्ताओं पर यमराज की पिछले कई सालों से नजर तिरछी बनी हुई है। पिछले हफ्ते भाजपा के एक नेता की गूंगी बीवी का पश्चिम बंगाल के हावड़ा में टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक  बलात्कार ने भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों और देश को झकझोर डाला है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए मुस्तैदी से कार्यवाही की और भाजपा के पीड़ित पति द्वारा पुलिस में मामला दर्ज करवाए जाने के बाद पुलिस ने पांच बलात्कारियों में से 2 को गिरफ्तार भी कर लिया है और तीन की गिरफ्तारी के लिए व्यापक स्तर पर छापेमारी की जा रही है। अभी इस खबर की सीआई सूखी भी नहीं थी कि   छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में सोमवार रात भाजपा नेता ने खुदकुशी कर ली। उनका शव घर के ही एक कमरे में फंदे से लटका मिला। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है, लेकिन उसे सार्वजनिक नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि किसी लड़की की ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आ रहा है। वह ब्लैकमेल करके 2 करोड़ रुपए वसूल चुकी है। शायद इसी से तंग आकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया। मामला बसंतपुर थाना क्षेत्र का है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

जानकारी के मुताबिक, नंदई चौक निवासी संजीव जैन (52) भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य थे और नगर निगम में ठेकेदारी करते थे। वह सोमवार शाम को घर पहुंचे और फिर परिजनों के साथ बैठकर चाय पी। लेकिन परिवार के लोगों से फालतू बात जितना करते हुए खामोशी के साथ ही इसके बाद रात करीब 8.30 बजे अपने कमरे में चले गए। काफी देर तक बाहर नहीं निकले। तो परिजन बुलाने गए।  लेकिन दरवाजा बंद था। कुछ देर खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। तो पुलिस को सूचना दी गई।

 

 

परिजनों का कहना है कि कर्ज के चलते परेशान थे। परिजनों ने बताया कि ठेकेदारी में काफी नुकसान चलते रहने के कारण उन्होंने कर्ज पर भारी रकम भी ले रखी थी और उसे ही ना लोटा पाने की दशा में तनावग्रस्त हमेशा चिंता आते रहते थे और घर परिवार से भी ज्यादा बातचीत करने से यह रूबरू होने से कतराते थे। दूसरी तरफ पुलिस की बहुत ही बारीकी से की गई जांच मैं मैं के चलते हैरत भरे घटनाक्रम पर से पर्दा उठने से मौत के कारणों पर से भी पर्दा उठ जाएगा पुलिस को अभी तक की जांच में मिली कामयाबी उक्त आत्महत्या के कारणों की दशा और दिशा ही बदल देगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेता को उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली एक लड़की ब्लैकमेल कर रही थी। उसको रुपए देने के चक्कर में वह अपनी प्रॉपर्टी भी बेच चुके थे। बताया जा रहा है कि अब तक करीब 2 करोड़ रुपए उसे दे चुके थे। वहीं परिजनों का कहना है कि ठेकेदारी में कुछ समस्या के चलते वह परेशान रहते थे। उन्होंने काफी कर्ज भी ले रखा था। कांट्रैक्ट में रुपए फंसने के कारण वह कर्ज भी नहीं चुका पा रहे थे।

 

पुलिस बोली- अभी जांच कर रहे हैं, शाम तक बता पाएंगे:—पुलिस इस संबंध में ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है। उसका कहना है कि मामले की जांच जारी है। सुसाइड नोट में उन्होंने क्या लिखा है यह भी जानकारी पुलिस की ओर से नहीं दी जा रही है। पुलिस कह रही है कि जांच जारी है। ज्यादा जानकारी देने से पुलिस अभी परहेज कर रही है पुलिस का मानना है कि सुसाइड नोट का लिखा सच अगर सर्वजनिक हो जाएगा तो हो सकता है कि इस मामले की जांच काफी गहरे तक प्रभावित हो जाए इसी से बचने के लिए पुलिस खामोशी की ओट में खड़ी है। फिलहाल जिले में भी उनको किसी लड़की द्वारा अज्ञात कारणों से ब्लैकमेल किए जाने को लेकर चर्चा है। बताया जा रहा है कि भाजपा शासनकाल में वह काफी मजबूत कांट्रेक्टर माने जाते थे। पुलिस का कहना है कि वह जल्दी ही दोषी तक पहुंच जाएगी और दोषी को हर हाल में सलाखों के पीछे धकेल कर ही दम लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94455

+

Visitors