कलयुग में तारणहार हैं पवन कुमार भक्त शिरोमणि महावीर हनुमान

Loading

चंडीगढ़:- 03 अगस्त:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क प्रस्तुति:—  मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है. हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जिनकी पूजा में सावधानी बहुत जरूरी है. मंगलवार को अगर सुबह बड़ के पेड़ के एक पत्ते को तोड़कर गंगा जल से धो कर हनुमान जी को अर्पित करें तो धन की आवक बढ़ती है. आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलती है. कहा जाता है जिन लोगों की कुडंली में मंगल दोष होता है, उन लोगों को इस दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. क्या आप जानते हैं मंगलवार को कुछ ऐसे काम हैं जिन्हे अशुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इस कामों के बारे में-

 

– मंगलवार के दिन उधार लेन-देन नहीं करना चाहिए. मंगलवार के दिन धन का लेन-देन अशुभ माना गया है. इस दिन कर्ज लेने से चुकाना मुश्किल हो जाता है और दिए गए धन का वापस मिलना कठिन हो जाता है.

 

मंगलवार के दिन दाढ़ी बनवाना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है. इससे मंगल दोष भी लगता है.

 

मंगलवार के दिन शृंगार का सामान न खरीदें. ऐसा माना जाता है कि इस दिन शृंगार का सामान खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है.

 

मंगलवार के दिन भूलकर भी मांस-मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर आप मांस-मदिरा का सेवन करेंगे तो आपकी उग्रता में वृद्धि होगी, इसका नकारात्मक प्रभाव आपके पारिवारिक और सामाजिक जीवन पर असर पड़ती है.

 

– मंगलवार को गलती से भी उड़द दाल का सेवन नहीं करना चाहिए. इस दिन उड़द खाने से शनि मंगल का संयोग आपकी सेहत के लिए कष्टकारी हो सकता है.

 

मंगल का संबंध बड़े भाई से माना गया है. भाई से विवाद मंगल को खराब करता है जिससे दुर्घटना और कष्ट का सामना करना पड़ता है.

 

– मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र न खरीदें और न ही पहनें. इस दिन लाल रंग के वस्त्र पहनने से मंगल दोष का प्रभाव कम होता है.साभार क्रेजी न्यूज।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94286

+

Visitors