अलास्का में बिजली गिराने वाले तीन तूफानों ने मचाई तबाही

Loading

चंडीगढ़ :-18 जुलाई: आर के विक्रमा शर्मा/करण शर्मा:- सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाली विदेशी न्यूज़ में आम जनता तो क्या बड़े-बड़े वैज्ञानिकों के कान खड़े कर दिए हैं!! अलास्का में बिजली गिराने वाले तीन तूफानों के कारण मची तबाही से हर कोई बेहद हैरान है! पृथ्वी के उत्तरी ध्रुव पर बिजली गिराने वाले ऐसे दुर्लभ तूफानों को पहली बार वैज्ञानकों ने भी देखा है। वैज्ञानिक हतप्रभ हैं कि बिजली गिराने वाले यह भयावह तूफान इससे पहले कभी भी धरती पर कहीं नहीं देखे गए हैं।

उक्त वायरल हो रही खबर के मुताबिक अलास्का से साइबेरिया तक निरंतर तीन तूफान आंधी मचाते हुए आए और शेयर बैंक स्थित नेशनल वेदर सर्विस एंड डब्ल्यू एस के मुताबिक मौसम की विवेचना करने वाले साइंटिस्ट ने ऐसा मंजर पहले कभी नहीं देखा है यह बहुत ही दिल दहलाने वाली प्रक्रिया है क्योंकि इन इलाकों में ऐसा मौसम कभी भी इस प्रचंड रूप में नहीं देखा गया है वैज्ञानिक अपने-अपने अनुसंधान केंद्रों में मुस्तैदी से दुकानों पर पैनी निगाह लगाए हुए हैं। यह तूफान किस दिशा में किस तरह की दशा बनाते हुए कब कहां से निकलेंगे इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

तूफान और बिजलियां कितना कहर बरपा चुकी हैं। और आगे किस तरह से बढ़ पाएंगे और यह तूफान किस दिशा में आगे बढ़ेंगे। इन सब की अधिकारिक पुष्टि के लिए प्रतीक्षा जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94461

+

Visitors