पद्मावत का विरोध जारी, पर विरोध का क्या सबब, खामोश सब

Loading

  1. पद्मावत के विरोधी बच्चियों के बलात्कारियों के लिए फांसी के लिए भी क्या कभी करेंगे विरोध, 
  2. और इन मासूमों से जबरजिन्नाह करने वाले के  विरोध में भी कोई नारीशक्ति आगे आकर जौहर के लिए भरेगी परचा,
  3. जवाब में पसरा है अभी तलक सन्नाटा, सब को सूंघा ब्लैक मांबा  

चंडीगढ़ : 21 जनवरी ; आरके शर्मा विक्रमा / एनके धीमान ;मोनिका शर्मा ;—-पुरुष किसी भी सब्जेक्ट पर भाषण देने की हेकड़ी जता रहा था तभी एक नारीशक्ति ने हुंकार भरी कि वह तो बिना सब्जेक्ट के भी घंटों बोल सकती है ठीक  वातावरण आजकल पद्मावत को लेकर व्याप्त है ! हर और विरोध के स्वर भले ही देखा देखि उभरते जा रहे हैं पर ये जंगल की आग की तरह फ़ैल रहे हैं ! वो विरोध कर रहा है हम भी करेंगे  भई हम भी तो राजपूत हैं ! कोई भंसाली का सर तो कोई दीपिका पादुकोणे का सर कलम करने पर करोड़ों के इनाम घोषित कर रहा है ! शर्म की बात इनपर न तो पुलिस की मुस्तैदी जा रही है कि कोई कैसे किसी का सर कलम करने का फतवा जारी कर सकता है ! नाही कोई इन्फोर्स्मेंट डिपार्टमेंट या इनकम टेक्स डिपार्टमेंट सक्रिय हो रहा है कि जो करोड़ों रूपये किसी के कत्ल की बोली लगा कर देने की मुनादी करवा रहा क्या उसने इनकम टेक्स भरा भी है या आय से  कहाँ से आई है ??? 

बुजुर्ग रिक्शा चालक राम प्रसाद का तंज है कि फतवे जारी करने वाले साहब जी वो लोग होंगे जिनको ये भी नहीं मालूम होगा पद्मावती थी कौन ? अभी तक फिल्म रिलीज नहीं हुई और विरोध मुखर है पर सीन कौन सा है जिस पर  ये कोई भी नहीं बता पाने की स्थिति में है ! फिर विरोध का आधार है क्या? सिर्फ सिर कलम करने की भबकियाँ ?? पाला राम का कहना है  कि कितना अच्छा हो ऐसे सूरमे  बॉर्डर पर जाने की हिम्मत और हिमाकत कब दिखाएंगे / ज्यादा ही माँ ने स्तनपान करवाया है तो वीर सैनिकों के कंधे से कंधे मिलकर पाकिस्तानियों को सिर कलम करो ताकि देशवासी इनपर गर्व तो करें !  ये कैसी जातिगत सोच है कि देश की रक्षा के लिए तो सोच जीरो और किसी नारी  का  अपमान करना और सर कलम करना शूरवीरता का दम्भ  है ! ये जीरो टॉलरेंस  परिभाषित किस रूप में हो रही ये भी देश का दुर्भाग्य नहीं तो क्या है ???? 
          मध्य्प्रदेश व् यूपी और राजस्थान के साथ ही अब हरियाणा ने भी पद्मावत फिल्म दिखाने पर रोक लगाई !जिसका राजपूत विरादरी ने खूब स्वागत  किया ! महाराष्ट्र में पुलिस के साये में पद्मावत रिलीज होगी ! मुम्बइया पुलिस ने अपनी कमर तो कस ली है ! हरियाणा में पद्मावत पर रोक का िन्दु परमार ने स्वागत करते हुए कहा कि बैन से राजपूत समाज की एकता की जीत हुई ! लड्डू बांटे जाने के समाचार मिले हैं ! सरकार का धन्यवाद किया जा रहा कि सूबे में पद्मावत बैन हुई ! राजपूत समाज ने सरकार को चेताया कि फिल्म पद्मावत रिलीज हुई तो  क़ुरबानी देगा ! महिलाएं जौहर प्रथा से संकोच नहीं करेंगी ! हैरत तो सरकारी तंत्र यंत्र मंत्र के रहते डेढ़ हजार से भी ज्यादा महिलाओं ने अपने नाम पंजीकृत करवाए जौहर के लिए ! ये जौहर आज के प्रसंग में कितना गैर कानूनी नहीं है ये तो जिम्मेवार ही मुंह खोलेंगे ! बस किसी की भावना से कोई खिलवाड़ न करे ये ही सब से गुजारिश है ! 
                    पर हरियाणा राजस्थान और मध्य्प्रदेश में नन्ही बच्चियों के साथ एकल या सामूहिक आदि बलात्कार के विरोध और बलात्कारियों को सजा पर कितनी महिलाएं किस समुदाय से कब जौहर करेंगी  या  कितनी ने अभी तक अपने नाम रजिस्टर्ड करवाए, ये पर्दे कब कौन उठाएगा इस विकट समस्या पर सब को ब्लैक मांबा सांप सूंघ गया है !   इन प्रदेशों में नारी शक्ति की दयनीय दुर्दशा पर तो कोई विरोध या धरने प्रदर्शन न जाने क्यों नहीं हुए ! जबकि यहाँ बच्चियों से बलात्कारों की बिगड़ती स्थिति भयावह बन चुकी है तभी तो अब यहाँ सरकारों ने सख्त कानून बनाकर ऐसे बलात्कारियों के लिए फांसी की सजा का ही प्रावधान रखा है ! मध्य्प्रदेश में 12 साल और राजस्थान में  की बच्ची से बलात्कार करने वाले को फांसी दी जाएगी की सजा रखी गयी है !
                         इस विकराल मुद्दे पर कोई “मर्द विशेष” या समुदाय जातिवर्ग आदि  अभी तक इन बच्चियों के हक में अपनी माँ की गोद से नहीं उठा है !!!!  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94268

+

Visitors