पाटिल को बरसाती समस्या से हाशमी ने करवाया अवगत

Loading

चंडीगढ़/मुंबई:- 13 जून:- आरके विक्रमा शर्मा+अरुण कौशिक:– मुंबई की बरसात रौद्र रूप के लिए जग जाहिर है। कोरोनावायरस वैश्विक महामारी अपने शिखर पर है और ऐसे में मुंबई में बरसात अपने कहर को लेकर आपने भयानक रूप में है।  युवा शहर संगठक मिरा भाईन्दर शिवसेना व समाज सेवक सलमान हाशमी ने अल्फा न्यूज़ इंडिया को अपने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से बताया कि बरसात की शुरूवात के साथ ही शहर मे पानी जमा होने की समस्या सामने आने लगी है। जल जमाव के कारण हर साल लोगों के घरों व दुकानों मे पानी भर जाता है। और इससे लोगों का भारी माली  नुकसान भी होता है। मेरे प्रभाग क्रमाक 9 मे भी यह स्थिती न बने। इस कारण शिवसेना के नगरसेवक व विरोधी पक्ष नेता  प्रवीण पाटील  से मुलाकात करके स्थानीय प्रभाग की समस्या  बताई। और इसके समाधान के लिए मनपा द्धारा यथोचित समाधान करने को कहा । पाटिल ने   समस्या की गंभीरता को मद्देनजर रखते हुए का जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान  शाखा प्रमुख महेश शिंदे व शाखा प्रमुख अप्रण॔ वड़के भी उपस्थीत थे।शुक्रवार की शाम से मुंबई के तकरीबन सभी इलाकों में बारिश हो रही है और तेज हवाओं के साथ बिजली कड़क रही है। मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहीं बीएमसी ने अपील की है कि अगर बहुत जरूरत ना हो तो घर से बाहर ना निकलें और अपनी गाड़ियां भी सड़क पर ना लेजाएं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे और भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने आज और कल शहर और आसपास में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मुम्बई से भयावह खबर सामने आ रही है कि लगातार और भारी बारिश को देखते हुए दादर और कुर्ला स्टेशनों के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवा को निलंबित कर दिया गया है। मध्य रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, पिछले एक घंटे में 61.21 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने से समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगी है।और मीठी नदी के द्वार खोल दिए जाने के कारण कुर्ला और सायन के बीच पानी का स्तर बढ़ता जा रहा है। चूनाभट्टी स्टेशन के पास जलभराव हो गया जिससे हार्बर लाइन पर सेवा धीमी पड़ गई। वहीं परिवहन विभाग (बेस्ट) के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों पर जलजमाव के कारण कई बसों का रूट बदला गया है।

उक्त क्षेत्रों में विशेषतः साउथ मुम्बई, साउथ सेंट्रल मुम्बई, नार्थ मुम्बई, ईस्टर्न लाइन, वेस्टर्न लाइन हर जगह भारी बारिश हो रही है। मुम्बई, ठाणे, नवी मुंबई, पालघर, रायगढ़, कोंकण और गोआ के तटीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जता है। भारी बारिश की वजह से ट्रेन की पटरियां भी पानी में डूबे हैं। लाइफ लाइन कही जाने वाली ट्रेन सेवाएं ठप है। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बस सेवा भी बाधित हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94178

+

Visitors