संत जीआरआर सिंह कोविड-19 नेगेटिव, बेटी हनीप्रीत करेगी सेवा, 15 जून तक की है इजाजत

Loading

चंडीगढ़:- 7 जून:- आर के शर्मा विक्रमा:–हरि के प्रांत हरियाणा के जिला सिरसा में जगत प्रसिद्ध डेरा सच्चा सौदा के सर्वे सर्वा गुरमीत राम रहीम एक बार फिर चर्चाओं में है। इस बार वह किसी के कथित मर्डर, अपहरण व बलात्कार आदि लांछणों से परे है। और चर्चा का विषय इस मर्तबा उनके बारे में फैल रही कोरोना से ग्रसित होने की खबरें हैं। अफवाहों का बाजार गर्म है कि गुरमीत राम रहीम की कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। और उनकी तथाकथित पुत्री हनीप्रीत कौर अब गुरु ग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में उनकी देखरेख खुद करेंगी। इसकी उन्हें कानूनी तौर पर इजाजत भी मिल चुकी है। लेकिन शाम होते-होते अफवाहों का लावा ठंडा पड़ गया है। और मेदांता हॉस्पिटल के सीएमओ डॉ वीरेंद्र यादव ने स्पष्ट करते हुए बताया है कि बाबा की कोविड-19 रिपोर्ट बिल्कुल नेगेटिव है। उन्हें किसी भी तरह का कोरोनावायरस संक्रमण नहीं है।डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की आरटी-पीसीआर जांच में कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि एक दिन पूर्व बाबा की कोरोना की रैपिड एंटीजन जांच की गई थी, तब रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रैपिड एंटीजन की रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है। तो फिर आरटी-पीसीआर जांच की जाती है। गुरुग्राम के सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने सोमवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेेगेटिव आने की पुष्टि की।

डेरा प्रमुख को स्वास्थ्य खराब होने के चलते गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में  नौवीं मंजिल पर कमरा नंबर-4643 में ठहराया गया है। सोमवार को उनसे मुलाकात करने मुंह बोली बेटी हनीप्रीत सुबह साढ़े आठ बजे पहुंची। हनीप्रीत ने अटेंडेंट के तौर पर 15 जून तक का कार्ड बनवाया है। हनीप्रीत कौर प्रतिदिन अपने पिता जी से मुलाकात कर सकती है।
सिविल सर्जन डॉ ने बताया कि संत गुरमीत राम रहीम सिंह ने सुनारिया जेल में सेहत खराब होने की बात जेल स्टाफ से कही थी। इसके बाद उन्हें पीजीआईएमएस रोहतक में मेडिकल जांच हेतु लाया गया। जहां से उन्हें बुधवार शाम को ही वापस जेल ले जाया गया। इसके बाद बीते कल  रविवार को फिर से बाबा की सेहत खराब हुई। उनका सीटी स्कैन, एंजियोग्राफी और फाइब्रोस्कैन कराया गया।  साथ ही उनकी कोरोना जांच भी की गई। जिसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई। इसके बाद दोबारा से उनकी जांच की गई तो कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

 डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तबियत फिर से बिगड़ने पर गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है|  अब गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने गुरमीत राम रहीम को लेकर यह जानकारी दी है कि राम रहीम कोरोना नेगेटिव हैं|  मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सी एम् ओ) डॉ वीरेंद्र यादव के मुताबिक डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी में भर्ती कराया गया है।और उनकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।  डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत राम रहीम के इस वक्त भी 6 करोड से ज्यादा शिष्य समाज उनके साथ अभिन्न रूप से जुड़ा हुआ है। और उनके एक इशारे पर कुछ भी कर गुजरने को तत्पर रहता है। यह उनसे का अपने गुरु के प्रति  अगाध श्रद्धा आस्था और विश्वास का प्रतीक है। मजेदार बात तो यह है कि बाबा राम रहीम का एक ही इशारा पंजाब और हरियाणा की सियासत में भारी फेरबदल करने में सक्षम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94111

+

Visitors