पंजाब की खाकी अपनी ड्यूटी के साथ कोविड-19+/आइसोलेटड सस्पेक्ट को भरपेट खिलाएगी खाना

Loading

चंडीगढ़/मोहाली- 14 मई –आरके विक्रमा शर्मा+ करण शर्मा— भले ही खाकी वर्दी को यानी पुलिस को हमारा समाज कितना भी बुरा भला कह ले। बदनाम कर ले। लेकिन सच्ची बात तो यही है कि समाज के बुरे वक्त में यह पुलिस ही सीना तान कर उनके ऊपर आने वाली हर मुसीबत को अपने सीने पर झेलती है। इसलिए खाकी कभी नहीं मुर्दाबाद— सिर्फ और सिर्फ रहेगी जिंदाबाद।।

मोहाली के जिला  सुहाना के पुलिस स्टेशन की एक मॉडर्न, मॉड्यूलर किचन में खाना तैयार करके कोविड-19 और आइसोलेट पेशेंट तक पहुंचाने की भागीरथी जिम्मेवारी उठाई है। वहां के पुलिस अधिकारी ने अल्फा न्यूज़ इंडिया को बताया कि यह उपक्रम सुबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा निर्देशों के अनुसार शुरू किया गया है। कोविड-19 पॉजिटिव पेशेंट और आइसोलेट हुए पेशेंट को या उनके अभिभावकों को उनके घर पर ही पुलिस कुकड एंड पैक्ड फूड पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाएगी। लोगों को 181 और 112 सम्पर्क नंबरों पर कॉल करके पुलिस को अपने संबंधी कोविड-19 पॉजिटिवनेस के मार्फत पूछे गए संदर्भों का  विस्तार से ईमानदारी से जानकारी देनी है। और पुलिस 30 मिनट के अंदर अंदर कोविड-19 पोजीटिव पेशेंट के घर डोर स्टॉप पर खाना उपलब्ध करवाएगी। बेहद हाइजेनिक वातावरण में बहुत ही शुद्धता के साथ, बहुत ही गुणवत्ता लिए पोष्टिक आहार तैयार किया जाएगा। और पुलिस इस जिम्मेवारी को हंसते-हंसते निभाने के लिए तत्पर दिखाई दे रही है।

समाज और अल्फा न्यूज़ इंडिया की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ पंजाब की पूरी पुलिस फोर्स को तह दिल से शाबाशी और शुभकामनाएं देते हुए बधाई का पात्र बताया गया है। समाज के अनेकों सीनियर सिटीजन्स और बुद्धिजीवियों ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस के इस मानवता के प्रति समर्पित भाव को सैल्यूट किया है। और अन्य प्रांतों के मुख्यमंत्रियों और वहां की पुलिस को भी पंजाब के इस कदम की प्रशंसा करते हुए अनुसरण करने की अपील की है।

जिला मोहाली के एसपी सिटी हरविंदर पाल सिंह विर्क ने बताया कि मोहाली जिले में सुहाना डेराबस्सी खरड़ आदि क्षेत्रों के पुलिस स्टेशनों या चौकियों की देखरेख में इस तरह की किचन जो हैं। पुलिस किचन तैयार की जा रही हैैं। ताकि नजदीक जितने भी एरिया के पेशेंट हैं। उनको खाना प्रॉपर मात्रा में प्रॉपर क्वालिटी के साथ प्रॉपर टाइमिंग के साथ मुहैया करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

110061

+

Visitors