लखनऊ की तहजीब और इंसानियत को क्या एजुकेटेड सोहणी सिटी दोहराएगी

Loading

चंडीगढ़ :- 11 मई :-आरके विक्रमा शर्मा+ करण शर्मा:– दुनिया पर इस वक्त एकछत्र राज सिर्फ और सिर्फ कोरोनावायरस वैश्विक महामारी का है! वह जिसको चाहे जीवन दे और जिसको चाहे मौत!! और यहीं बस नहीं, मौत के बाद भी इसी महामारी की मनमर्जी चल रही है। जिसे चाहे श्मशान घाट में संस्कार नसीब हो और जिसे चाहे उसे कब्रिस्तान में दो जख् जमीन नसीब हो। यह सब कुछ अब कोरोना वायरस ही निश्चित और निर्धारित कर रहा है।लेकिन ऐसे में सिक्के का दूसरा पहलू इंसानियत भी खूब हिलोरे ले रही है।

और अपनी जान पर खेलकर कोविड-19 वरियर्स कोई भी कमी किसी के इलाज में किसी की जान बचाने में नहीं आने दे रही है। यहां तक कि दूसरे की जान बचाते बचाते अपने प्राणों की बाजी भी लगा रहे हैंं। इसी भावना की ऐसी मिसाल उत्तर प्रदेश की राजधानी नवाबों का गढ़ लखनऊ में देखने को मिली। जहां ऑटो वालों ने कोविड-19 के मरीजों के लिए निशुल्क अपनी ओर से सेवाएं शुरू की हैं। यह पंक्तियां इस तमाम समर्पण और सेवा भावना की निशुल्क पेशकश को दर्शाती है।

(((लखनऊ में अगर आपको समय पर एंबुलेंस ना मिले तो इस नंबर 9453491698, 9415756308 पर निशुल्क ऑटो एम्बुलेंस ले सकते हैं…थ्री व्हीलर ऑटो यूनियन ने ये शुरुआत की है।।ऑटो में आक्सीजन,PPE किट में ड्राइवर, सेनीटाइज़र और ऑनलाइन डॉक्टर कंसल्टेशन की सुविधा है..आपको सलाम है..आप लोग फरिश्ता हैं.. )))

अल्फा  न्यूज इंडिया चाहती है कि सोहनी एजुकेटेड सिटी चंडीगढ़ का ऑटो धारक और चालक  आज वक्त की नब्ज नजाकत को देखते हुए अपना बनता सहयोग समर्थन पीड़ित लोगों को नव जीवन देने के लिए बनाए रखें। चंडीगढ़ के ऑटो वाले लोगों की सेवा के लिए अगर यह व्यवस्थाएं शुरू करते हैं। तो दानवीर लोग इन्हें गैस और पेट्रोल आदि का खर्चा बखूबी मुहैया करवाएंगे। इस तरह इनकी दानवीर सेवा भी बनी रहेगी। और इनके घर का चौका चुलहा जलता रहेगा।।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94461

+

Visitors