ब्रिटनी जैकब्स के दो दो गर्भाशय व योनियां सहित दो सर्विक्स

Loading

चंडीगढ़: 11 अप्रैल: आरके विक्रमा शर्मा/ एनके धीमान:– दोस्तों भगवान की बनाई गई किसी भी बहुत एक रचना भौतिक रचना की नकल आज तक मानव और मानवीय कृत्य मशीनों द्वारा करना असंभव भी नामुमकिन भी है भगवान की इन्हीं कृतियों में स्त्री पुरुष किस रचना सृष्टि की बेजोड़ श्री जना है और इसी कड़ी का एक उदाहरण इस फोटो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है वह है खुशी लिए चेहरे वाला यह परिवार यूं तो सामान्य परिवार है लेकिन इसका एक अहम सदस्य इस दुनिया में बेजोड़ है बच्चा इसलिए हंस रहे कि मां-बाप हंस रहे हैं महिला इसलिए हंस रही है कि वह दुनिया की अकेली बेजोड़ और भगवान की नायाब कृति है और पुरुष इसलिए हंस रहा है कि उसके पास भगवान की बेजोड़ और नायाब कृति जैसी धरोहर है। दोस्तों।। यह महिला साधारण होते हुए भी असाधारण महिला है। इसका नाम ब्रिटनी जैकब्स  है। और दुनिया की यह इकलौती महिला है। जिसकी दो दो योनियां हैं। और दो ही गर्भाशय हैं।

जी हां आपने सही ही पढ़ा । इस महिला को अपने प्रसव दर्द से पहले तक इन दोनों नायाब उपलब्धियों के बारे कतई जानकारी नहीं थी। प्रसव पीड़ा के दौरान नर्स ने उन्हें बताया कि उनके दो योनियां हैं। और दो ही गर्भाशय भी हैं। यह सुनकर पूरा परिवार और खुद ब्रिटनी जैकब्स भी  हैरान रह गयी। उनके मुंह खुले के खुले रह गए। ना रोते बना ना हंसते बना। खबर ही कुछ हतप्रभ कर देने वाली ही थी।

ब्रिटनी जैकब्स के दो वजाईना और दो सर्विक्स सहित दो गर्भाशय हैं। डॉक्टरों के लिए यह सब कैसे संभव हुआ समझना एक चुनौती से कम नहीं है। और दूसरी तरफ ब्रिटनी जैैकब्स और उनके पति आपस में खूब मस्तियां मसखरियां करते हुए खुशहाल जीवन जी रहे हैं। अपने पति को ब्रिटनी जैैकब्स अपने रोमांटिक मूड में खूब चिढ़ातीं हैं। और उन्हें दो-दो चुनौतियों से पार पाने की चुनौती देती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94225

+

Visitors