स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तदानियों ने किया रक्तदान

Loading

चंडीगढ़/ कुराली:- 7 फरवरी आरके विक्रमा शर्मा/ एनके धीमान/ करण शर्मा:- शिक्षा दान कन्यादान भूदान अन्नदान धन दान दान दान इन सबसे सर्वोपरि है रक्तदान।। इंसान ही इंसान की जान अपने रक्त द्वारा बचा सकता है। यह विचार जाने-माने समाज सेवक और धर्म प्रज्ञ पंडित रामकृष्ण शर्मा ने व्यक्त किए हैं।

और इसी धर्मवत उपदेश को मद्देनजर रखते हुए समाज सेवक देवेंदर सिंह कुराली वाले हमेशा लोगों के प्राण बचाने बचाने की खातिर रक्तदान शिविर आयोजित करते हैं।। और इसी क्रम में आज भी अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए श्री श्याम फाउंडेशन ट्रस्ट ने रघुनाथ मंदिर में गूगल पंडित जी के दादाजी नराता राम जी की मधुर समृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।। रक्तदान शिविर में जीएमसीएच सेक्टर 32 चंडीगढ़ ब्लड बैंक की टीम द्वारा डॉक्टर दया प्रीत कौर की देखरेख में रक्तदान किया गया। सुखमणि अस्पताल के द्वारा डॉक्टर मनिंदर सिंह की देखरेख में आंखों का फ्री चेकअप भी किया गया। जिसमें 180 लोगों ने अपनी आंखों का चेकअप कराया। रक्तदान शिविर में सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। रक्तदान अनुदान व आंखों के चेकअप का शुभारंभ पंडित जयप्रकाश जी के कर कमलों द्वारा किया गया। श्री श्याम फाउंडेशन के संस्थापक देवेंद्र राणा कुराली ने कहा कि रक्तदान करने से तीन जिंदगियां बचती हैं। हमें ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए।

अल्फा न्यूज़ इंडिया ने आयोजक मंडल सहित डॉक्टरों की टीमों का और रक्तदाताओं की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए स्वस्थ दीर्घायु और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद से भूपेंद्र कपूर ने आर एम  स्कूल प्रिंसिपल अजीत अग्रवाल सुनीता अग्रवाल मनीष अग्रवाल निखिल गुप्ता जगाधरी रमेश शर्मा अनिरुद्ध कपूर गूगल पंडित जी का विशेष आभार व्यक्त किया गया।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

107656

+

Visitors