भगवान श्री राम जन्म मंदिर निर्माण हेतु संत ने दिए दान रुपए एक करोड़

Loading

चंडीगढ़/ऋषिकेश:– 31 जनवरी:–आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा:— भारत माता की पवित्र धरा पर सृष्टि रचयिता मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी ने अयोध्या में अवतार लिया था। भगवान श्री राम जी की जन्म भूमि पर अब जन्म मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होना भारत के लिए गौरव की बात है। इसी सिलसिले में दुनिया भर के हिंदू धर्म में आस्थावान दिल खोलकर धन जुटाने में लगे हैं। भला एक मानस भगवान को क्या दान दे सकता है। यह तो भगवान का दिया ही उस के श्री चरणों में अर्पण किया जा रहा है। यथासंभव  अपनी नेक कमाई का कुछ भाग अपने आने वाली पीढ़ियों के लिए ही नहीं, पूर्वजों के उद्धार के लिए भी समर्पित करें। पूरे भारतवर्ष के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक संत ने एक ऐसा उदाहरण रचा। जिसकी जितनी स्तुति की जाए, उतनी कम है। धन्य है भारत भूमि। धन्य है इसके संत जन । और धन्य है इस धर्म का प्रभाव कि हम अपने आप को धर्म के प्रति समर्पित करने से रुक नहीं सकते हैं। यह जानकारी प्राउड टू बी हिमाचली व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्य श्री मनोज जी  ने अल्फा न्यूज़ इंडिया के सुधि पाठकों हेतु उपलब्ध करवाई है।

उत्तराखंड प्रांत के ऋषिकेश के स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच के कर्मचारी उस समय हैरान रह गए। जब 60 साल से गुफा में रहने वाले 83 वर्षीय एक संतजन  #स्वामी_शंकर_दास एक करोड़ का चेक लेकर पहुंचे । जब उनसे पूछताछ हुई तो उन्होंने बताया कि ये एक करोड़ रुपए मैं भगवान श्री राम के मंदिर के लिए दान देने आया हूं । बैंक अधिकारी कर्मचारी और वहां उपस्थित लोगों ने खुद को संत जी के दर्शन करने के लिए सौभाग्यशाली बताया। और भगवान श्री राम जी की वंदना जय घोष भी की।

संत जी से चेक प्राप्त करने के बाद बैंक अधिकारी चेक पर संत जी पर विश्वास ही नहीं कर पाए। और हैरान होकर कभी संत महात्मा जी तो कभी चेक को निहारने लगे। लेकिन जब बैंक कर्मचारियों ने उनका सेविंग अकाउंट चेक किया। तो इस बात की पुष्टि भी हो गई कि उनका चेक सही है । बैंक वाले ये देखकर विस्मय से भर  गए कि इनके अकाउंट में अढाई_करोड़ रुपए जमा हैं।।

🚩💟🏹#जय__श्री__राम🏹💟🚩

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94459

+

Visitors