शराबियों ने स्ट्रीट वेंडर्स की बढ़ाई परेशानियां,अवि ने सुधार हेतु अध्यक्ष से की गुजारिश

Loading

चंडीगढ़:-3 दिसंबर:- आर के विक्रमा शर्मा/ एनके धीमान :– आवारा नशेड़ी और शराबियों ने स्ट्रीट वेंडर्स की परेशानियां बढ़ाकर उनके रोजी रोटी कमाने के रास्ते में भारी  रुकावट डालने का क्रम जारी रखे हुए हैं।। भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय युवा अवि भसीन ने अरूण सूद से मदद की  गुहार लगाते हुए उक्त रोजी-रोटी कमाने वालों को राहत दिलाने की बात करते हैं पुलिस को अपनी ड्यूटी आगे बढ़कर बखूबी निभाने की भी गुजारिश की है यह शराबी लोग यहां रोजी रोटी कमाने वालों के आसपास शराब पीकर गाली गलौज करते हैं जिससे महिला ग्राहक तो क्या आम जनमानस भी यहां फटकने से गुरेज बरतता है।जिससे इन लोगों की रोजी-रोटी पर काला साया बढ़ता ही जा रहा है।। ऐसा भी नहीं है कि पुलिस को इसकी खबर नहीं है लेकिन अज्ञात कारणों के चलते पुलिस की बेबसी समझ से परे है।।

भाजपा, चंडीगढ के मंडल 22 के अध्यक्ष अवि भसीन ने भाजपा, चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरूण सूद से सेक्टर-31 में शराबियों से स्ट्रीट वेंडर्स की समस्याओं को देखते हुए स्ट्रीट वेंडर को वर्तमान स्थान को दूसरे स्थान पर बदलने को लेकर वीरवार को एक ज्ञापन सौंपा।

अवि भसीन ने जारी एक बयान में बताया कि उन्होंने स्वयं अपने मंडल के अधीन आने वाले सेक्टर-31 का दौरा किया। तो जाना कि नगर निगम द्वारा जो स्थान स्ट्रीट वेंडर्स के लिए सुनिश्चित किया गया है। वहां एक ओर शराब का ठेका तो दूसरी ओर सार्वजनिक शौचालय है। जिस कारण यहां पर पारिवारिक लोग आना पसंद नहीं करते हैं। आये- दिन उनकी दुकानों पर शराब पीकर बवाल करने वालों के कारण महिलाएं एवं अन्य पारिवारिक लोग यहां आने से बचते हैं। जिसका सीधा असर उनकी रोजी-रोटी पर पड़ता है।

भसीन ने बताया कि सेक्टर-31 के दौरा के दौरान कुछ स्ट्रीट वेंडर्स ने उन्हें मंडल अध्यक्ष होने के नाते अपनी शिकायत कीं। दुकानदारों ने आये दिन होने वाली विभिन्न असामाजिक घटनाओं से अवगत करवाया। कई स्ट्रीट वेंडर्स ने बताया कि यहां पर अकसर शराबी हो-हल्ला मचाते रहते है, कभी आपस में शराब पीकर लड़ाई झगड़ा करते है, तो कभी शराब के नशे में दुकानदारों को अपशब्द बोलते रहते है। कई बार तो ग्राहकों को भी तंग करने लगते है। ऐसे में उनकी दुकानदारी खराब हो रही है। लोग परेशान होते हैं। कोरोना के कारण पहले ही मंदी की मार झेल रहे दुकानदार परेशान है, ऐसे शराबियों के कारण रही सही दुकानदारी चौपट हो गई है। दुकानदारों ने मांग की है कि उन्हें किसी अन्य स्थान पर स्थानान्तरित कर दें, ताकि इस परेशानी से निजात मिल सकें।

अवि भसीन ने अरूण सूद से मांग की है कि वे शीघ्र इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर स्ट्रीट वेंडर्स को स्थानांतरण किया जाए।। ताकि स्ट्रीट वेंडर्स इज़्ज़त से दो वक्त की रोजी-रोटी कमा सकें।

युवा हितेषी अभी वसीम को भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय अध्यक्ष अरुण सूद ने आश्वासन दिलाया है कि उनकी सभी मांगों पर उचित विवेचना करते हुए इसे प्राथमिकता दी जाएगी और बनती कार्यवाही तुरंत अमल में लाए जाने के लिए भी भरसक सकारात्मक कोशिश की जाएगी और इस मुद्दे को चंडीगढ़ पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों सहित नगर निगम के भी आला अफसरों के साथ उठाया जाएगा ताकि सभी और से इनकी समस्याओं का निपटारा हो सके ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94454

+

Visitors